शहीदे आजम भगत सिंह को नमन कर मांगा हरपालपुर नगर पंचायत का दर्जा 

शिवधीश त्रिपाठी
रीडर टाइम्स न्यूज
हरपालपुर / शहीदे आजम भगत सिंह की जयंती पर उन्हें नमन कर पंचनद विकास संघर्ष समिति के बैनर तले कई एक सामाजिक संगठनों ने हरपालपुर ब्लॉक मुख्यालय पर वर्ष 2008 से प्रस्तावित एवं शासन स्तर पर विचाराधीन पंचनद क्षेत्र के विकासशील कस्बा हरपालपुर को नगर पंचायत का दर्जा दिलाने हेतु पूर्व निर्धारित कार्यक्रमानुसार हस्ताक्षर एवं जन जागरण अभियान की शुरुआत करते हुए इसके दर्जा मिल जाने तक संघर्ष का संकल्प लिया पंचनद संयोजक अधिवक्ता अवनिकान्त बाजपेई ने कहा कि कन्नौज , गुरसहायगंज , फर्रुखाबाद ,अल्लाहगंज , शाहाबाद , हरदोई , बिलग्राम के मध्य सर्वाधिक विकासशील कस्बा हरपालपुर को नगर पंचायत बनाने से कटरी क्षेत्र का विकास होगा जो कि वर्ष 2008 से प्रस्तावित तथा वर्तमान समय में शासन स्तर पर विचाराधीन है.

मिशन आत्म संतुष्टि के संस्थापक राजवर्धन सिंह राजू ने कहा कि लगभग 4 किलोमीटर की व्यवसायिक एवं आवासीय सीमा में फैला हरपालपुर कस्बा शासकीय कार्यालयों , शिक्षण संस्थाओं एवं व्यवसायिक प्रतिष्ठानों से परिपूर्ण है. और नगर पंचायत की सभी औपचारिकताओं को पूर्ण कर रहा है. इसे नगर पंचायत तत्काल घोषित किया जाना चाहिए. भारत स्वाभिमान न्यास के जिला प्रभारी राम सिंह यादव ने कहा कि एक ओर सरकार रोज नए नगर पंचायतों के गठन, सीमा विस्तार की घोषणा कर रही है.वही पंचनद क्षेत्र के सबसे विकासशील कस्बा हरपालपुर को नगर पंचायत ना बनाकर उसके नागरिकों के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है. हरपालपुर प्रधान सज्जाद मंसूरी ने कहा की हरपाल पुर नगरपंचायत बनना अति आवश्यक है. जिससे कस्बे का समग्र विकास हो सके उन्होंने कहा कि इतने बड़े कस्बे का विकास कम बजट में नहीं हो पा रहा है.

प्रधान दीपू मिश्रा ने हरपालपुर के साथ-साथ सवायजपुर को भी नगर पंचायत का दिलाने की बात कही समाजसेवी नरदेव यादव ने हरपालपुर को पंचनद कटरी की राजधानी की संज्ञा दी और कहा कि इसे बहुत पहले नगर पंचायत बन जाना चाहिए, नरेंद्र राजपूत ने कटरी क्षेत्र के विकास हेतु स्पेशल पैकेज की बात कही कार्यक्रम की शुरुआत शहीद-ए-आजम भगत सिंह के चित्र पर पुष्पांजलि देकर की गई समापन पर 8 सूत्री ज्ञापन पत्र खंड विकास अधिकारी हरपालपुर को सौंपा गया तथा हरपालपुर को नगर पंचायत का दर्जा दिलाने और सवायजपुर को नगर पंचायत दर्जा दिलाने हेतु अधिसूचना जारी होने तक संघर्ष के संकल्प को दोहराया गया, कार्यक्रम में प्रमुख रूप से सर्वजीत मिश्र, रामपाल राठौर ,राममूर्ति , राम रहीम , नागेंद्र प्रताप सिंह , रामसनेही , देवेश कुमार , राम प्रकाश सक्सेना , प्रतिपाल ,आमिर मंसूरी आदि प्रमुख रूप से उपस्थित रहे.