बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन आज 80वां जन्मदिन

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन आज (11 अक्टूबर 2022) को अपना 80वां जन्मदिन मना रहे हैं। अमिताभ बच्चन पिछले कई दशकों से लोगों का मनोरंजन कर रहे हैं। उनके सामने ना जाने कितने एक्टर्स आए और कितने चले गए, लेकिन बिग बी आज भी बरगद के पेड़ की तरह फिल्म इंडस्ट्री में डटे हुए हैं। चलिए जानते हैं वो वजहें जिनके चलते अमिताभ बच्चन आज भी बॉलीवुड के शहंशाह हैं।

अमिताभ बच्चन की उम्र और तजुर्बा:
अमिताभ बच्चन बॉलीवुड के तमाम कलाकारों के लिए उनके पिता समान हैं। अमिताभ बच्चन की उम्र और उनका तजुर्बा किसी भी कलाकार को उनके आगे बौना कर देता है। अमिताभ बच्चन ने इंडस्ट्री में इतने सालों में जो कुछ सीखा है और जितनी उनकी उम्र और अनुभव है उसके चलते बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान आज भी उनके पैर छूते हैं।

बेदाग छवि और दरियादिल स्वभाव:
अमिताभ बच्चन ने हिंदी सिनेमा के अलावा अन्य तमाम भाषाओं की फिल्मों में भी काम किया है, लेकिन बावजूद इन सारी चीजों के उनकी छवि बेगाद रही है। जहां आजकल नए एक्टर्स को आए दिन कोर्ट या किसी जांच एजेंसी के दफ्तर बुला लिया जाता है, वहीं छिटपुट घटनाओं को छोड़ दें तो अमिताभ बच्चन को लेकर कभी भी कोई इतना बड़ा विवाद सामने नहीं आया जिसके चलते उनकी छवि प्रभावित हुई हो।

आज भी करते हैं दिन-रात शूटिंग:
अमिताभ बच्चन का काम को लेकर डेडिकेशन ऐसा है जिसे मैच करना न्यूकमर्स के लिए आज भी मुश्किल है। बिग बी 80 की उम्र में भी लगातार 15-15 घंटे तक शूटिंग करते हैं। अमिताभ बच्चन का काम को लेकर डेडिकेशन ही है कि आज भी वह परफेक्ट शॉट नहीं मिलने तक रीटेक देते हैं। ब्रह्मास्त्र जैसी फिल्मों के लिए अमिताभ इस उम्र में भी एक्शन सीन कर जाते हैं।

डोनेशन करने में रहते हैं आगे:
अमिताभ बच्चन हर साल बाढ़ पीड़ितों और अन्य जरूरतमंद लोगों के लिए लाखों रुपये डोनेट कर देते हैं। अमिताभ बच्चन हमेशा ही विषम हालातों में लोगों की मदद के लिए आगे आए हैं और जब वो ऐसा करते हैं तो सोशल मीडिया से लेकर अखबारों तक में उनके इस कदम की चर्चा होती है। दयालुता में भी अमिताभ का कोई सानी नहीं है।