आज 16 अक्टूबर को मनाया जाता हैं बॉस डे : अच्छे बॉस में होती हैं ये क्वालिटी ,

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
बॉस की हम सभी ने कई छवियों के बारे में सुना है और कुछ को टीवी सीरियल या मूवी में देखा है। अक्सर हमने बॉस में अहंकारी दिखावा जो आपकी मेहनत का श्रेय लेता है। काम को चेक करने वाला जिसे आपने चेक करनें में समय लिया हो। वहीं कुछ जो सिर्फ सिंपल मतलब रखते है। आप उनके प्रबंधन के तरीके को नहीं बदल सकते। लेकिन आप यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि आप उनकी गलतियों को न दोहराएं।

अच्छे बॉस की क्वालिटी:
– ईमानदारी
ईमानदारी के बिना, कोई भरोसा नहीं है और भरोसे के बिना, तुम्हारे पास क्या है? ईमानदार बातचीत परेशानियों को दूर करने में मदद करती है, स्पष्ट दिशा प्रदान करता है और कर्मचारियों को अपने नेत्रित्व से कंपनी पर बेहतर विश्वास करने की अनुमति देता है।

कर्मचारियों को सलाह और संसाधन देना:
बॉस उन कर्मचारियों को काम पर रखने का प्रयास करते हैं जो पहले से ही अपने पदों की जरूरतों में कुशल हैं। शायद ही कभी एक प्रबंधक को कर्मचारियों को यह सिखाने की जरूरत होती है कि उन्हें अपना काम कैसे करना है, बल्कि उन्हें कंपनी और उसकी संस्कृति के साथ कर्मचारियों को संरेखित करने का काम सौंपा गया है। एक अच्छा बॉस अपने एम्पलोई को सलाह भी देता है।

मोटिवेट करता है:
एक अच्छे बॉस के लिए यह जरूरी है कि वह न केवल टीमों को एक प्रोडक्ट परिणाम तक पहुंचने के लिए प्रेरित करे , बल्कि व्यक्तिगत कर्मचारियों को प्रेरित करने में भी सक्षम हो।

करुणा:
सफलता की प्रशंसा या चुनौतियों का समाधान करते समय अच्छा बॉस दयालु होता है। वे जानते हैं कि करुणा मौखिक और गैर-मौखिक रूप से व्यक्त की जाती है। वे अपने आसपास चल रही भावनाओं को समझ सकते हैं। वे समझते हैं कि हाई लेवल की करुणा बनाए रखते हुए जवाबदेही की उम्मीद की जा सकती है।