छठ का प्रसाद बनाते वक्त फटा सिलेंडर ; चारों तरफ मची चीख-पुकार – 25 झुलसे ,

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
बिहार के औरंगाबाद में सिलेंडर ब्लास्ट होने से लगभग 25 लोग झुलस गये हैं. इस हादसे में झुलसने वालों में बिहार पुलिस के 7 जवान भी शामिल हैं जो अपनी रुटीन गश्त के दौरान इस हादसे की खबर मिलते ही मौके पर आग बुझाने के लिए पहुंचे थे. इस दर्दनाक हादसे में झुलसे और घायलों को फौरन सदर अस्पताल लाया गया जहां सभी का इलाज़ चल रहा है.

हादसे के बारे में बताया जाता है कि शाहगंज मुहल्ले के अनिल गोस्वामी के घर महिलाएं छठ का प्रसाद बना रही थीं कि इसी बीच सिलिंडर से गैस रिसाव के कारण घर मे आग लग गई. आग लगने की खबर मिलते ही आस-पड़ोस के लोग भी आग बुझाने पहुंच गये. इसी दौरान नगर थाना की पुलिस की गश्ती टीम भी वहां पहुंच गई और पुलिस कर्मी आग बुझाने का प्रयास करने लगे. मगर अचानक एलपीजी सिलेंडर में धमाका हुआ जिसकी चपेट में 7 पुलिस वालों समेत करीब 25 लोग झुलस गए.

इस हादसे में गनीमत ये रही कि इस हादसे में किसी की जान नहीं गई. सभी 25 लोगों की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है. पुलिस के मुताबिक पहले सभी का इलाज सदर अस्पताल में इलाज चल रहा था. बाद में 10 लोगों को बेहतर इलाज के लिए दूसरे और बड़े अस्पताल में रेफर किया गया है. चिकित्सकों के मुताबिक, इन सब का प्राथमिक उपचार कर दिया गया है और फिलहाल सभी की स्थिति सामान्य है. एलपीजी (LPG) सिलेंडर का इस्तेमाल बहुत संभालकर करना चाहिए. अगर गैस लीक होने की स्मेल आए तो फौरन रेगुलेटर की नॉब बंद करके अपनी गैस एजेंसी तक सूचना पहुंचानी चाहिए. ऐसी सावधानी बरतकर आप अपनी और अपने परिजनों के साथ पड़ोसियों की जान भी बचा सकते हैं.