दिल्ली – सात इलाकों की हवा हुई जहरीली : प्रदूषण खराब श्रेणी में बने रहने की आशंका ,


डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
दिल्ली के सात इलाकों में शुक्रवार को हवा गंभीर श्रेणी में रही। उत्तर-पश्चिम की तरफ जल रही पराली से लगातार दिल्ली में प्रदूषण का स्तर बढ़ रहा है। अगले तीन दिनों तक प्रदूषण खराब श्रेणी में बने रहने की आशंका सफर द्वारा जताई गई है। दिल्ली में शुक्रवार को सुबह के समय वायु गुणवत्ता सूचकांक बेहद खराब श्रेणी में रहा। आंकड़े बताते हैं कि दिल्ली का आनंद विहार, वजीरपुर, विवेक विहार, शादीपुर, बवाना, जहांगीरपुरी और नरेला इलाका शुक्रवार को सबसे ज्यादा प्रदूषित रहा। इन जगहों पर प्रदूषण का स्तर गंभीर श्रेणी में दर्ज किया गया। सफर ने राजधानी दिल्ली में अगले तीन दिनों तक हवा बेहद खराब श्रेणी में रहने की संभावना जताई है।

गाजियाबाद:
गाजियाबाद शुक्रवार को लगातार दूसरे दिन देश का सर्वाधिक प्रदूषित शहर रहा। वायु गुणवत्ता सूचकांक बेहद खराब श्रेणी में 384 अंक रहा।

नोएडा:
नोएडा 371 वायु गुणवत्ता सूचकांक के साथ शुक्रवार को देशभर के सबसे प्रदूषित शहरों की सूची में दूसरे स्थान पर रहा। ग्रेटर नोएडा चौथे स्थान पर रहा।

हवा संग आ रहा धुआं:
सफर के मुताबिक दिल्ली में पंजाब एवं हरियाणा की तरफ से लगातार पराली का धुआं हवा के साथ आ रहा है। इसकी वजह से दिल्ली में प्रदूषण बढ़ रहा है।