शादी के लिए घर पर आ रहे हैं रिश्तेदार : तो कर ले ये काम ; झट से फ़ाइनल हो जाएगी शादी ,

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
शादी का रिश्ता सिर्फ पति-पत्नी ही नहीं बल्कि दो परिवारों का संबंध होता है. शादी के बाद मायके साथ ही ससुराल भी आपका अपना घर हो जाता है. शादी के पहले सबसे जरूरी होता है ससुराल वालों को इम्प्रेस करना जरूरी है. अगर शुरुआत में ही ससुराल वालों को खुश नहीं कर पाए तो पहली बात तो रिश्ता हो पाना मुश्किल होता है, दूसरा अगर हो भी जाए तो चल नहीं पाता है. बाद में रिश्तों में हमेशा खटास बनी रहती है. हालांकि पहली मुलाकात से पहले सभी को घबराहट होती है, लेकिन ये वक्त समझदारी से काम लेने का है. जीवन को संवारने के लिए सास-ससुर को प्रभावित करना जरूरी है. इसके लिए कुछ आसान से टिप्स फॉलो कर सकते हैं.

ससुराल वालों के बारे में पहले से हो जानकारी:
अपने ससुराल वालों के सामने उनकी पसंद के हिसाब से पेश आएं. पहले से अपने पार्टनर से ससुराल वालों का पसंद के बारे में जान लें. हो सकता है कि उनकी नापसंद के काम करने से आप पहली ही बार में नजरों में गिर जाएं. इसीलिए उनके हिसाब से रहें

कपड़ों का रखें खास ख्याल:
कपड़े हमारे व्यक्तित्व पर गहरा असर डालते हैं. हमारी इमेज बनाने में कपड़ों की भूमिका अहम होती है. कभी-कभी हमारी पसंद के कपड़े ससुराल वालों को बुरे लग सकते हैं. हो सकता है आपके पार्टनर की फैमिल मॉर्डन सोच वाली न हो, ऐसे आप कुछ स्टाइलिश और मॉर्डन ड्रेस पहनकर मिलने चले जाएं तो बात बिगड़ सकती है, इसलिए पहले उनके बारे में जान लें फिर चूस करें कि कपड़े मॉर्डन पहनना है या फिर पारंपरिक.

मुस्कुराहट बना देगी अपना:
पहली बार पार्टनर के घरवालों से मिलने जा रहे हों तो घबराएं नहीं बल्कि चेहरे पर कॉन्फिडेंस रखें. मुस्कुराता हुआ चेहरा हर किसी को अपना बना देता है ऐसे में चेहरे पर हल्की मुस्कान रखना जरूरी है.

गिफ्ट देने से बन जाएगी बात:
पहली मुलाकात में ही अगर खुश करना चाहते हैं तो ससुराल वालों को तोहफा दें. अपनी सास को पसंद की साड़ी या किताबें दे सकती हैं. ससुर जी को कुछ मिठाई बगैरह दे सकते हैं. अगर आपके पार्टनर की कोई बहन या छोटा भाई है तो उसको पसंद की चॉकलेट दे सकते हैं.