स्वामी प्रसाद मौर्य श्रम मंत्री ने निर्माणाधीन राजकीय कृषि विद्यालय का उद्घाटन

रिपोर्ट :  सीवी यादव, रीडर टाइम्स

स्वामी प्रसाद मौर्य श्रम मंत्री ने निर्माणाधीन राजकीय कृषि विद्यालय का उद्घाटन

हरदोई :  आज दिनांक 13मई को श्रम विभाग की ओर से आयोजित बिलग्राम चुंगी, लेबर अड्डा, निर्माणाधीन राजकीय कृषि महाविद्यालय परिसर हरदोई में लाभार्थियों को लाभ वितरण/समिति पंजीकरण कैम्प, इलाज,मृत्यु आदि के अनुदान वितरण कार्यक्रम का शुभारम्भ उ0प्र0 के श्रम मंत्री, सेवायोजन एवं समन्वय श्री स्वामी प्रसाद मौर्य जी ने मुख्य अतिथि के रूप में दीप प्रज्ज्वलित कर किया।

उन्होने विभाग के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि तहसील, ब्लाक के अलावा कस्बों के मुख्य-मुख्य लेवर अड्डों पर महीने में दो बार कैम्प लगाकर श्रमिकों का पंजीकरण करें जिससे अधिक से अधिक श्रमिकों का पंजीकरण हो सके। वही कार्यक्रम अध्यक्षता कर रहे सांसद अंशुल वर्मा ने कहा कि जनपद में श्रम विभाग के अधिकारियों ने काफी सराहनीय कार्य करने के साथ काफी संख्या में श्रमिकों का पंजीकरण किया है। उन्होने भी वहां पर उपस्थित श्रमिकों से कहा कि श्रम विभाग में पंजीकरण अवश्य करायें और सरकार की योजनाओं का लाभ लें। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी आनन्द कुमार ने मंत्री एवं सांसद का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि श्रमिक भाई अपने साथ ही अपने सहयोगियों को भी सरकार की योजनाओं की जानकारी दें और उनको साथ में लाकर पंजीकरण करायें।

कार्यक्रम में उप श्रमायुक्त लखनऊ एस0पी0 शुक्ला ने भी अतिथियों का आभार व्यक्त किया तथा सहायक श्रमायुक्त किरन मिश्रा ने योजनाओं की जानकारी दी।कार्यक्रम में मंत्री एवं सांसद द्वारा चिकित्सा सहायता,बालिका मदद, शिशुु हित व मात्तृव हित,संत रविदास शिक्षा, स्थानीय निर्माण के 748 लाभार्थियों लगभग 42 लाख रू0 कें अनुदान प्रमाण पत्र प्रदान किये गयें। इस अवसर पर सहायक निदेशक सूचना कुमकुम शर्मा, श्रम प्रवर्तन अधिकारी राधे मोहन तिवारी, महेन्द्र सिंह, सहायक श्रमायुक्त फैजाबाद अनुभव वर्मा, श्रम प्रवर्तन अधिकारी पी0आर0 अनिल सहित तमाम अन्य जनप्रतिनिधि भी मौजूद रहे।