सब काम छोड़कर डाउनलोड कर लें ये App : पुलिस बिना चेकिंग के ही जाने देगी आपको ,

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
अगर आए दिन आपका चालान सिर्फ इस वजह से कट जाता है कि क्योंकि आप वाहन के डाक्यूमेंट्स अपने साथ रखना भूल जाते हैं तो अब आपके साथ ऐसी समस्या नहीं होगी. दरअसल एक ऐसा ऐप आ गया है जिस पर आप अपने सारे डाक्यूमेंट्स को सुरक्षित रख सकते हैं और इसके बाद आपको किसी तरह की फिक्र करने की जरूरत नहीं है पुलिस आपको रोक जरूर सकती है लेकिन इसे ऐप को देखने के बाद आपको बिना चेकिंग के ही जाने देगी.

Digi Locker App बचाएगा चालान से :
app एक बेहद ही ट्रेंडिंग और हर व्हीकल ओनर के लिए जरूरी ऐप है जिसकी बदौलत आप अपने वाहन को चलान से बचा सकते हैं. दरअसल जब आप अपना वाहन लेकर निकलते हैं और इसके डाक्यूमेंट्स आपके साथ नहीं होते हैं फिर चाहे वह पॉल्यूशन हो या फिर गाड़ी का रजिस्ट्रेशन हो या फिर आपका ड्राइविंग लाइसेंस हो इनमें से कोई भी दस्तावेज आपके पास नहीं होगा तो ट्रैफिक पुलिस को यह अधिकार है कि वह आपका चालान काट सके. अगर आप ऐसा नहीं चाहते हैं तो गूगल प्ले स्टोर से 19 एमबी का यह ऐप डाउनलोड कर सकते हैं. इस ऐप को डाउनलोड करने के बाद आपको सिर्फ अपने जरूरी दस्तावेज इस पर अपलोड कर देना है.

ट्रैफिक पुलिस रुके तो क्या करना है आपको :
अगर आपको ट्रैफिक पुलिस रोकती है तो आपको सबसे पहले अपने स्मार्टफोन में मौजूद डिजीलॉकर ऐप में मौजूद इन दस्तावेजों को ट्रैफिक पुलिस को दिखा देना है. यह सरकारी मान्यता प्राप्त ऐप है ऐसे में कोई भी ट्रैफिक पुलिस इसे मानने से इंकार नहीं कर सकती है. अगर आपके पास फिजिकल कॉपी मौजूद है तब तो आप दिखा सकते हैं लेकिन अगर आप फिजिकल कॉपी लेकर सफर नहीं कर रहे हैं तो ऐप में मौजूद दस्तावेजों को दिखा कर चालान से खुद को बचा सकते हैं.