हरदोईः सात मार्गों पर बस संचालन करने की मिली मंजूरी ,

शिवधीश त्रिपाठी
रीडर टाइम्स न्यूज

हरदोई / रोडवेज डिपो में बसों की कमी पूरा करने के लिए निजी क्षेत्र की बसों को अनुबंध पर चलाने की तैयारी है। इसके लिए जिले में सात रूटों पर निजी क्षेत्र की अनुबंधित बसों को चलाने की अनुमति मिल गई है। विभाग ने इन रूटों के लिए 21 बसों का अनुबंध करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। जनवरी में इन रूटों पर अनुबंधित बसों के फर्राटा भरने की उम्मीद है।

परिवहन विभाग के सूत्रों के मुताबिक जिले से 31 रूटों पर निजी क्षेत्र से बसें अनुबंधित कर चलाने का प्रस्ताव भेजा गया था। इसमें परिवहन विभाग मुख्यालय से सिर्फ सात रूटों को मंजूरी दी है। अन्य रूटों को लेकर विचार विमर्श चल रहा है। जिन रूटों के लिए मंजूरी मिली है। वहां पर निजी क्षेत्र की बसों का अनुबंध करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। सूत्रों के अनुसार अनुबंध प्रक्रिया 50 से 60 दिनों में पूरी हो जाने की उम्मीद है। ऐसे में अनुबंधित बसों के जनवरी से चलने की संभावना है।
इन रूटों को मिली मंजूरी
हरदोई – कन्नौज-इटावा
हरदोई – कन्नौज- औरैया
हरदोई – सांडी- बिलग्राम- कन्नौज कानपुर
हरदोई – शाहजहांपुर-बरेली
हरदोई – पिहानी-जेबीगंज-मोहम्मदी- गोला
हरदोई – गोपामऊ-महौली, सीतापुर- लखनऊ
हरदोई – सांडी- हरपालपुर- फर्रुखाबाद
एसी बसों के लिए लंबित प्रस्ताव:
जिला मुख्यालय से आगरा-जयपुर-कोटा , बरेली-देहरादून , कानपुर-वाराणसी ,  प्रयागराज-लखनऊ , बरेली-मुरादाबाद , हरिद्वार , कानपुर , लखनऊ , शाहजहांपुर-बरेली- टनकपुर , फर्रुखाबाद-कौशांबी के लिए एसी बसों को निजी क्षेत्र से अनुबंधित कर चलाने का प्रस्ताव भेजा गया था। इस प्रस्ताव को विभागीय मुख्यालय से मंजूरी अभी तक नहीं मिल सकी है।