सीतापुर में खाद्य एवं रसद तथा नागरिक आपूर्ति राज्यमंत्री सतीश चंद्र मिश्रा ने किया दौरा

संवाददाता अभिषेक मिश्रा
रीडर टाइम्स न्यूज
सीतापुर में खाद्य एवं रसद तथा नागरिक आपूर्ति राज्यमंत्री सतीश चंद्र मिश्रा ने दौरा किया। इस दौरान राज्यमंत्री ने सरकार की मंशा के अनुरूप चल रही धान खरीद की जमीनी हकीकत जानने के लिए जनपद की कई मंडियों का स्थलीय निरीक्षण। राज्यमंत्री ने इस दौरान मुख्यालय स्थित नवीन गल्ला मंडी के धान क्रय केंद्र , महोली स्थित क्रय केंद्रों सहित अन्य क्रय केंद्रों का निरीक्षण किया और वहां चल रही धान खरीद की प्रगति को देखा। खाद्य एवं रसद राज्यमंत्री ने इस दौरान क्रय केंद्रों पर मौजूद अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि क्रय केंद्रों पर किसानों के बिना किसी कारण के परेशान न किया जाएगा।

क्रय केंद्रों पर किसानों से की बातचीत:
सीतापुर में आये दिन धान खरीद को लेकर आ रही शिकायतो को लेकर आज खाद्य एवं रसद और नागरिक आपूर्ति राज्यमंत्री सतीश चंद्र शर्मा ने कई तहसीलों के क्रय केंद्रों की जांच पड़ताल की। राज्यमंत्री ने इस दौरान क्रय केंद्रों पर मौजूद किसानों से बातचीत कर उनकी समस्याओं और क्रय केंद्र पर मिलने वाली सहुलियतो के बारे में जानकारी हासिल की। इस दौरान राज्यमंत्री ने किसानो के डाटा फीडिंग भी देखा और धान सत्यापन से लेकर किसानों के धान तौलाई में लगने वाले समय की भी जानकारी हासिल की है। राज्यमंत्री ने कहा कि किसानो का सत्यापन होने के बाद उनके धान तौल में समय नही लगना चाहिए और न ही उनकी ट्रॉलियों को बिना किसी कारण के तौल से वंचित रखना है।

अधिकारियों को दिए सख्त निर्देश:
खाद्य एवं रसद राज्यमंत्री सतीश चंद्र शर्मा ने जिला प्रशासन और कृषि संबंधी अधिकारियों से पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस में समीक्षा बैठक की। बैठक के दौरान मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि किसानों की धान तौलाई में किसी भी प्रकार की अनियमितता नही होनी चाहिए और सत्यापन में भी किसी प्रकार की कोई लापरवाही नही होनी चाहिए। धान क्रय केंद्रों पर वैसे तो भारी अनियमितता है लेकिन मंत्री के निरीक्षण में सब कुछ ठीक मिला है।