सीतापुर पुलिस के कारनामे का वीडियो सोशल मीडिया पर हो रहा वायरल , 


संवाददाता अभिषेक मिश्रा
रीडर टाइम्स न्यूज
सीतापुर में पुलिस यू तो अपने कारनामों को लेकर लगातार चर्चा में रहती है लेकिन सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो पुलिस के इस चेहरे पर काफी सुर्खियां बटोर रहा है। सोशल मीडिया पर वायरल इस वीडियो में यह देखा जा सकता है कि एक पैर से विकलांग व्यक्ति जो कि परेशान अवस्था में सड़क किनारे बैठा था। उसे ट्रैफिक पुलिस के टीएसआई ने अपने साथियों संग मिलकर उसे गोद में उठाकर ऑटो में बैठाया और उसका किराया भी देकर उसे सम्मान पूर्वक विदा कर दिया। पुलिस का यह चेहरा मानवीय चेहरा देखने को मिला है जो कि अब चर्चा में बना हुआ है।

एक पैर कटने से चलने में थी दिक्कत:
मामला शहर के मुख्य बाजार और सबसे व्यवस्तम चौराहा लालबाग का है। यहां एक अंजान व्यक्ति जो कि एक पैर कटने से विकलांग था और वह अपने हाथों के सहारे ही चल फिर सकता था। अंजान व्यक्ति सड़क किनारे बैठकर ऑटो का इंतजार कर रहा था लेकिन पैसे कम होने के चलते कोई भी ऑटो वाला उसे ले जाने को तैयार नही था। इसी दौरान उस चौराहे पर ट्रैफिक को संभालने पहुंचे टीएसआई दिनेश चंद्र पटेल की नजर उस सख्स पर पड़ी और वह बिना रुके ही उसके पास पहुंचकर बातचीत की। उस शख्स ने अपनी पीड़ा पुलिसकर्मी को बतायी।

गोद में उठाकर युवक को बिठाया:
टीएसआई दिनेश चन्द्र पटेल ने जरा भी देर किए ट्रैफिक पुलिस के साथियो से ऑटो रुकवाया और पुलिसकर्मी की मदद से टीएसआई ने उस विकलांग शख्स को गोद में उठाकर ऑटो में बिठाकर नैपालापुर के लिए ऑटो रिक्शा चालक को उसका किराया दिया। इसके साथ ही टीएसआई ने उस विकलांग शख्स को भी कुछ रुपये देकर सम्मानपूर्वक विदा किया। टीएसआई के इस सराहनीय कार्य को देखकर पुलिसकर्मियों में काफी चर्चा है और सभी उनकी इस पहल को सराह भी रहे हैं।