राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ ने केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर के “नशा मुक्ति अभियान” को बढ़ाया आगे ,

सौरभ सैनी
रीडर टाइम्स न्यूज़
केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर के मार्गदर्शन व प्रेरणा से राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ इकाई-काकोरी के आवाह्न पर काकोरी ब्लॉक के सभी शिक्षकों ने अपने – अपने विद्यालय के माध्यम से समाज मे व्याप्त भयावह कुरीति – नशे को जड़ से समाप्त करने के अभियान में सम्मिलित होने का सहयोग प्रदान किया। इस आशय हेतु बाल दिवस के शुभ अवसर पर प्रत्येक विद्यालय में “नशा मुक्ति अभियान” के अंतर्गत गांव-गांव में जागरूकता रैली का आयोजन किया गया।

बच्चों को अपने अभिभावकों व पास पड़ोस के लोगों को नशे की लत से दूर करने के लिए जागरूक व प्रशिक्षित किया गया। राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ इकाई काकोरी के अध्यक्ष सौरभ वर्मा ने बताया कि यह अभियान निरंतर गतिशील रहे इसके लिए विद्यालय में प्रत्येक महीने आयोजित होने वाली ” अभिभावक शिक्षक संगोष्ठी” पर अभिभावकों को नियमित रूप से नशे से होने वाले दुष्परिणामों से जागरूक किया जाना नितांत आवश्यक है। यह नशा हमारा नाश करे, इससे पहले इसका नाश करना आवश्यक है।

संगठन के अन्य पदाधिकारी :
अब्दुल रऊफ , संदीप श्रीवास्तव , धर्मेंद्र यादव , संजय सिंह , मोहम्मद अली , देवेंद्र द्विवेदी , अवधेश मिश्रा, सुनील, ज्ञानेंद्र ,महिमा सक्सेना, फरजाना शेख , सुबुही सिद्दीकी , अम्बरीष सक्सेना सहित सैकड़ों शिक्षकों ने नशा मुक्ति अभियान बड़ी ही सक्रियता से विद्यालयों के माध्यम से संचालित करने में अपना सकारात्मक सहयोग प्रदान किया।