खत्‍म हो जाएगी पैसों की तंगी : दिन के इस समय किचन में जला दें लौंग-कपूर,

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
वास्‍तु शास्‍त्र में घर की हर दिशा और सामानों के रख-रखाव को लेकर कुछ नियम बताए हैं. जब इन नियमों का पालन नहीं होता है तो वास्‍तु दोष पैदा होता है और जीवन में कई तरह की समस्‍याएं होने लगती है. वास्‍तु शास्‍त्र में इन वास्‍तु दोषों को दूर करने के भी उपाय बताए गए हैं. ये उपाय माहौल की नकारात्‍मकता को दूर करके सकारात्‍मक ऊर्जा का संचार करते हैं. आज हम कुछ ऐसे ही वास्‍तु दोष दूर करने के प्रभावी उपाय जानते हैं. जिन्‍हें करने से आर्थिक तंगी दूर होती है और करियर में सफलता मिलने लगती है.

घर के वास्तु दोष दूर करने के प्रभावी उपाय:
– घर के किसी हिस्‍से का वास्‍तु दोष आप दूर नहीं कर पा रहे हैं तो वहां कपूर की 2 टिकिया रख दें. जब वे गल जाएं तो फिर से वहां नई टिकिया रख दें. कपूर में वास्‍तु दोष दूर करने की बहुत ताकत होती है. यह उस हिस्‍से की नकारात्‍मक ऊर्जा को बदलकर सकारात्‍मकता में बदल देता है.
– यदि बार-बार धन हानि हो रही हो, आर्थिक संकट गहराता जा रहा हो तो सुबह या शाम के समय किचन में एक कटोरी में कुछ लौंग और कपूर जला दें. -संभव हो तो रोज यह उपाय करें और इसके लिए चांदी की कटोरी का इस्‍तेमाल करें. ऐसा करने से धन हानि पर लगाम लगेगी और मां लक्ष्‍मी प्रसन्‍न होकर खूब धन-दौलत देंगी.
– कामों में बार-बार रुकावटें आ रही हों तो शनिवार को नहाने के पानी में कपूर के तेल की कुछ बूंदें डालें. साथ ही गुरुवार को एक चुटकी हल्‍दी मिले पानी से नहाएं. इससे बाधाएं दूर होंगी और किस्‍मत का साथ मिलने लगेगा.

– घर में बार-बार झगड़े-कलह होते हों तो कुछ दिन तक रोजाना कपूर को देसी घी में डुबोकर जलाएं. इससे घर में सकारात्‍मकता बढ़ेगी और सुख-शांति रहेगी.