गुजरात की प्रचंड बहुमत वाली ऐतिहासिक जीत से : BJP को बड़ा फायदा ,

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
गुजरात विधानसभा चुनाव में लैंड स्लाइड विक्ट्री हासिल करते हुए बीजेपी ने विपक्षी दलों का एक तरह से सूपड़ा साफ कर दिया है. अब गुजरात की इस प्रचंड बहुमत वाली ऐतिहासिक जीत से बीजेपी को राज्यसभा में पार्टी बड़ा फायदा मिलने जा रहा है. नतीजे सामने आने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीजेपी मुख्यालय में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि गुजरात की जनता ने तो रिकॉर्ड तोड़ने में भी रिकॉर्ड कर दिया. गुजरात के इतिहास का सबसे प्रचंड जनादेश भाजपा को देकर प्रदेश के लोगों ने नया इतिहास बना दिया है. जाति, वर्ग, समुदाय और हर तरह के विभाजन से ऊपर उठकर बीजेपी को वोट दिया है.

बीजेपी बनाएगी ये नया रेकार्ड:
इन नतीजों से बीजेपी गुजरात और राज्यसभा में पहली बार नया रिकॉर्ड बनाने जा रही है. दरअसल गुरुवार के नतीजों ने संसद के उच्च सदन के लिए बीजेपी की ऐसी मजबूत नींव रख दी है कि जल्द ही गुजरात से सभी 11 राज्यसभा सांसद बीजेपी के ही होंगे. राज्यसभा की मौजूदा स्थिति की बात करें तो फिलहाल गुजरात से राज्यसभा में बीजेपी के 8 और कांग्रेस के 3 सदस्य हैं. अगले साल अगस्त में उच्च सदन में खाली हो रही तीन सीटों पर बीजेपी अपने सदस्य बनाएगी.

सभी सीटों पर होगा बीजेपी का कब्जा’:
बीजेपी अप्रैल 2024 में होने वाले चुनाव में चार में से दो अतिरिक्त सीटें हासिल करेगी और जून 2026 में होने वाले चुनावों में अन्य चार सीटों में से एक और सीट हासिल करेगी, जिससे गुजरात में उसके राज्यसभा सांसदों की कुल संख्या 11 हो जाएगी. अगर एक राज्यसभा सांसद वाले राज्यों को छोड़ दिया जाए तो भी वर्तमान में, हिमाचल, दिल्ली, पंजाब, तेलंगाना और उत्तराखंड ऐसे पांच राज्य हैं जहां एक ही पार्टी के पास राज्यसभा की सभी सीटें हैं.