इस छोटी प्रतिमा को रखते ही घर में आती हैं : सकारात्मकता ,

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
हमारा वर्तमान और भविष्य कैसा रहने वाला है, यह काफी कुछ हमारी मेहनत और किस्मत पर निर्भर करता है. फेंगशुई में इसे लेकर कई अहम बातें बताई गई हैं. फेंगशुई के अनुसार कई ऐसी चीजें हैं, जिन्हें घर पर रखने से जीवन अचानक सकारात्मक करवट लेने लगता है और कई खुशखबरी आने लगती हैं. इससे न केवल परिवार को आर्थिक मजबूती मिलती है बल्कि सेहत भी अच्छी रहती है. आज हम आपको बताते हैं कि घर या दफ्तर में अगर आप हाथी की छोटी प्रतिमा रखते हैं तो उसके आपको क्या लाभ मिलते हैं.

भगवान गणेश की बनी रहती है कृपा –
शास्त्रों में हाथी को सफलता और शांति का प्रतीक माना गया है. कहा जाता है कि हाथी की प्रतिमा रखने से सारी मनोकामनाएं जल्दी ही पूरी होने लगती हैं. जिस घर में हाथी की मूर्ति होती है उस पर भगवान गणेश की कृपा बनी रहती है. अगर आप निसंतान हैं और औलाद चाहते हैं तो अपने बेडरूम में हाथी की 2 छोटी प्रतिमाएं रख लें. आपकी इच्छा पूरी हो जाएगी.

आर्थिक तंगी से मिलती है निजात –
अगर आप आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं और आमदनी की तुलना में आपके खर्चे बढ़ते जा रहे हैं तो आप नए साल में सूंड उठाए खड़े हाथी की 2 प्रतिमा अपने घर ले आएं. इन दोनों मूर्तियों को अपने घर के मुख्य द्वारों पर लगाया जाना चाहिए. ऐसा करने से नकारात्मक ऊर्जा घर में प्रवेश नहीं कर पाती और परिवार में धन का प्रवाह बढ़ने लगता है.

फेंगशुई हाथी रखने के नियम –
इस बात का ध्यान रखें कि भूलकर भी काले रंग के हाथी की प्रतिमा कभी न खरीदें. यह रंग शोक और दुख का प्रतीक होता है, जिसे घर में लाने से परिवार के बाकी लोग भी संकट में पड़ जाते हैं. इसके बजाय सफेद रंग का हाथी खरीदकर लाना अच्छा माना जाता है. इससे परिवार में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बढ़ता है.

इस दिशा में रखें प्रतिमाओं का मुख –
आप अगर 2 हाथियों का जोड़ा खरीदकर ला रहे हैं तो इस बात को जरूर ध्यान रखें कि वे एक-दूसरे की ओर पीठ करके न खड़े हों. ऐसा करने से घर में कलह और झगड़े का माहौल बनता है. लिहाजा उन्हें हमेशा एक-दूसरे की ओर मुख करके ही खड़ा करना चाहिए. जब भी हाथी की प्रतिमा खरीदकर लाएं तो उसे हमेशा घर की उत्तर दिशा में ही रखना चाहिए.