सीतापुर में कल देर रात एक दर्दनाक हादसा

 

संवाददाता अभिषेक मिश्रा
रीडर टाइम्स न्यूज
सीतापुर में कल देर रात एक दर्दनाक हादसा हो गया इस हादसे के बाद मौके पर चीख-पुकार मच गयी। यात्रियों से भरी बस अनियंत्रित होकर एक पुलिया से तालाब में जा गिरी। जिसके बाद उसमें सवार यात्रियों ने बचाने के लिए चीखना चिल्लाना शुरू कर दिया। बस में सवार यात्रियों ने किसी तरह निकल कर मदद मांगी, उसके बाद मौके पर पहुंचे स्थानीय लोगों ने सभी को बस से बाहर निकलवाया। पुलिस ने एंबुलेंस की मदद से सभी को सीएससी में भर्ती कराया है, जहां 6 लोगों की हालत नाजुक बनी हुई है। उन्हें जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया।

👉 50 लोग थे बस में सवार
मामला रेउसा थाना इलाके का है। यहां रेउसा तंबौर मार्ग पर खरौहा खुरवलिया के निकट एक बस अनियंत्रित होकर तालाब में जाकर पलट गयी। मिली जानकारी के मुताबिक, यहां के भिठलाकलां गांव के लोग छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर में मजदूरी करने के लिए एक बस में सवार होकर अपने परिवार सहित जा रहे थे। बीती रात तकरीबन 12 बजे के करीब बस जब एक पुलिया के पास पहुंची तो सामने से आ रहे एक पिकअप को पास देने के चक्कर में बस का चालक बस से नियंत्रण खो बैठा और अचानक बस पुलिया को पार करती हुई एक तालाब में जा गिरी। बस के पानी में गिरते ही इस कड़कड़ाती ठंड के बीच उसमें सवार महिला पुरुष और बच्चे सभी लोग भीग गए और बचाव के लिए चीख-पुकार करने लगे। बस ड्राइवर के मुताबिक उस में तकरीबन 50 से अधिक लोग सवार थे।

👉 6 मजदूरों की हालत गंभीर
घटना के बाद एंबुलेंस की मदद से सभी को सीएससी रेउसा में भर्ती कराया गया। जहां डॉक्टरों की टीम ने प्राथमिक उपचार के बाद 6 लोगों की हालत गंभीर देखते हुए उन्हें सीतापुर जिला अस्पताल रेफर कर दिया है। जहां उनका उपचार चल रहा है। घटना की जानकारी पाकर मौके पर पहुंची स्थानीय पुलिस ने बस में सवार यात्रियों के लिए अलाव की व्यवस्था कराई जिससे वह भीगे हुए कपड़ों में ठंड से निजात पा सके। पुलिस का कहना है कि इस हादसे में अभी तक किसी अनहोनी की सूचना नहीं है सभी लोग मजदूरी करने के लिए बाहर जा रहे थे जिसमें बच्चे महिलाएं और पुरुष शामिल थे।