मायावती के जन्मदिन पर : समर्थकों को यह संदेश देने की कोशिश ,

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
देश और यूपी की राजनीति में कभी एक बड़ी ताकत माने जाने वाली बीएसपी आज अपने सबसे मुश्किल दौर से गुजर रही है. यूपी विधानसभा चुनाव 2022 में बीएसपी को करीब 13 फीसदी वोट मिले और पार्टी का एक ही उम्मीदवार चुनाव जीत पाया. ऐसे में बीएसपी सुप्रीम मायावती अपने जन्मदिन (15 जनवरी) को अपने कोर वोट बैंक दलितों के साथ फिर से जुड़ने के एक बड़े अवसर के तौर पर देख रही है.

मायावती के जन्मदिन पर एक विशेष गाना तैयार किया गया है. इसके बोल हैं, ‘नारी रत्न के रूप में बहना बनके मसीहा आई’. इस गाने को सिंगर कैलाश खेर ने गाय है. गाने से दलित वोट बंक को संदेश देने की कोशिश की गई है और मायावती की एक मसिहाई छवि गढ़ी गई है. गाने की एक लाइन है ‘देश की सभी हस्तियों में बहना का पहला मुकाम है’.

कल्याणकारी दिवस मनाने की तैयारी –
मायावती के 67वें जन्मदिन को कल्याणकारी दिवस के रूप में मनाने की तैयारी है. यूपी के सभी 75 जिलों में बीएसपी कल्याणकारी दिवस कार्यक्रम का आयोजन करेगी. ऐसा मान जा रहा है कि युवाओं को पार्टी के साथ जोड़ने के कदम के रूप में खुद मायावती अपने जन्मदिन पर अपने भतीजे आकाश यादव के जरिए कुछ बड़ा ऐलान कर सकती है. आम चुनाव 2014 को लेकर पार्टी में युवाओं को 50 फीसदी हिस्सेदारी का फैसला लिया गया है.

2024 के लिए मायावती कर सकती हैं बढ़ी घोषणा –
ऐसा माना जा रहा है कि मायावती अपने जन्मदिन पर 2024 के आम चुनाव में अपने दम पर उतरने की घोषणा कर सकती है और कार्यकर्ताओं से अभी से जमीनी स्तर पर जुट जाने की अपील कर सकती है. पिछले दिनों मायावती ने बीजेपी और कांग्रेस पर बराबर हमला किया है. राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा से भी बीएसपी दूर रही है. ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि बीएसपी अपने दम पर लोकसभा चुनाव लड़ना चाहती है.