मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज की घोषणा : “लाड़ली बहना योजना” के तहत गरीब महिलाओं को 1000 रुपये का ऐलान ,

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राज्य की गरीब महिलाओं के लिए बड़ा ऐलान कर दिया है. उन्होंने कहा कि सभी वर्गों की गरीब महिलाओं को 1000 रुपये महीने की मदद राशि दी जाएगी. दरअसल, सीएम शिवराज ने शनिवार की रात इस बात की घोषणा की कि प्रदेश में लाड़ली लक्ष्मी योजना की तरह अब ‘लाड़ली बहना योजना’ भी शुरू होगी. इस योजना के तहत महिलाओं को मजबूत बनाने के लिए आर्थिक रूप से मदद की जाएगी.

नर्मदा जयंती के अवसर पर नर्मदापुरम में नर्मदा नदी के पवित्र तट पर शनिवार रात आयोजित एक कार्यक्रम में इस योजना का ऐलान किया. इस दौरान उन्होंने कहा, ‘लाड़ली लक्ष्मी योजना की तरह अब प्रदेश में लाड़ली बहना योजना शुरू की जाएगी. योजना में सभी वर्गों की गरीब बहनों व महिलाओं को हर एक महीने 1,000 रुपये यानी साल के 12,000 रुपये मिलेंगे. अगर वो अन्य योजनाओं का लाभ ले रही हैं तो भी उन्हें वह पहले की तरह मिलता रहेगा.’

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा कि लाड़ली बहन योजना एक वर्ष में 12000 करोड़ रुपये यानी 5 वर्षों में 60 हजार करोड़ रुपये खर्च होंगे. सीएम ने कहा कि ये योजना मध्य प्रदेश की बहनों की जिंदगी को बेहतर बनाने में मददगार साबित होगा.

उन्होंने कहा, ‘मुझे मेरी बहनों को आर्थिक रूप से सशक्त करना है. बहनें सशक्त होंगी, तो परिवार सशक्त होगा. परिवार सशक्त होगा, तो समाज सशक्त होगा. समाज सशक्त होगा, तो प्रदेश सशक्त होगा.’ नर्मदा जयंती पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान नर्मदापुरम के गौरव दिवस में शामिल हुए. उन्होंने घाट पर विधि-विधान से नर्मदा मैया की पूजा और आरती की. इस मौके पर मुख्यमंत्री ने महाकाल लोक के जैसा ही नर्मदापुरम लोक और नर्मदा कॉरीडोर को तैयार करने का ऐलान किया. इस दौरान उन्होंने जिले को कई विकास कार्यों की सौगात दी. उन्होंने कहा कि नर्मदापुरम के विकास में कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी.