अगर आप जल्द ही गर्भवती होना चाहती हैं तो , ये हैं सम्भोग की सर्वश्रेठ अंगस्थिति ,

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
यदि आप गर्भधारण करने की कोशिश कर रहीं हैं , तो आप निश्चित रूप से इस प्रक्रिया को तेज करने के लिए ऐसे तरीकों की तलाश कर रही हैं जिनसे आप जल्द गर्भधारण कर सकें। कुछ का मानना हैं कि अगर विशिष्ट अंगस्थिति का प्रयोग कर संभोग किया जाए तो आप जल्द ही गर्भवती हो सकती है। सहवास मानव जाति के आगमन से चला आ रहा है और आप इस बात को माने या ना माने लेकिन अभी तक कोई भी ऐसा वैज्ञानिक प्रमाण नहीं मिला है जो यह साबित करता हो कि गर्भवती होने के लिए कौन सी संभोग स्थिति बेहतर है। दुनिया भर में कई धारणाएं और अफवाहें है कि गर्भधारण करने के लिए कुछ संभोग अंगस्थितियां दूसरों की तुलना में बेहतर है या कुछ निश्चित संभोग अंगस्थितियों आपके हिसाब से लिंग का गर्भधारण करने में मदद कर सकती है। वैसे, इस बात को सच साबित करने के लिए कोई अध्ययन मौजूद नहीं है।

हालांकि, अगर आप गर्भवती होने की कोशिश कर रही हैं और चाहती हैं कि यह जल्दी हो, तो व्याकुल न हो। गर्भवती होने के लिए प्रमुख नियम यह है कि पुरुष के शुक्राणु को स्खलित किया जाना चाहिए और जितना मुमकिन हो उतना महिला के गर्भाशय ग्रीवा के पास जमा किया जाना चाहिए। इसलिए, जो दंपति गर्भधारण करना चाहता है उसे उन अंगस्थितियों से बचना चाहिए जो पुरुष के शुक्राणु को गर्भाशय ग्रीवा के पास जाने में बाधा डालते हैं या पहुँचने में बाधक होते हैं।

गर्भधारण के लिए सेक्स कब करना चाहिए? - Quora

क्या गर्भधारण के लिए चरम सुख पाना आवश्यक हैं?
चरम सुख पुरुष और महिला, दोनों के लिए तीव्र आनंद की अनुभूति है। यह भावना हर व्यक्ति के लिए अलग होती है और इसका वर्णन करना बहुत कठिन हो सकता है। और अन्य इसे पूरे शरीर में विस्फोटक भावना के रूप में वर्णित करते हैं। पुरुषों में चरम सुख से शुक्राणुओं का स्खलन हो जाता है जबकि महिलाओं में योनि की दीवारें गीली हो जाती है। महिला चरम सुख के बिना भी गर्भवती हो सकती हैं क्योंकि गर्भवती होने के लिए महिला को सिर्फ शुक्राणु को उसकी योनि में प्रवेश करने की ज़रूरत होती है। एक पुरुष पूर्ण चरम सुख के बिना एक महिला की योनि में स्खलन कर सकता है और उसे गर्भवती कर सकता है।

सेक्स को धीरे-धीरे करने में आता है ये अनोखा मजा | Sanmarg

कई महिलाओं को आश्चर्य होता है कि क्या वे बिना चरम सुख को पाए गर्भवती हो सकती हैं या क्या चरम सुख पाने से वह आसानी से गर्भवती हो सकती हैं । इसका जवाब है ‘नहीं’ गर्भवती होने के लिए महिलाओं में चरम सुख आवश्यक नहीं है, महिलाएं इसके बिना भी गर्भधारण कर सकती हैं। चरम सुख महिलाओं को सिर्फ सुकून देता है और वह उससे संभोग का आनंद लेती है , हालांकि चरम सुख के परिणामस्वरूप गर्भाशय में बहुत धीमा संकुचन, शुक्राणु को योनि में स्थानांतरित करने में मदद कर सकता है। लेकिन ये संकुचन चरम सुख के बिना भी होते है। इसलिए, महिलाओं को गर्भधारण करने के लिए चरम सुख पाना ज़रुरी नहीं है।

5 साल बड़ी लड़की से शादी करने पर सेक्सुअल लाइफ कैसी होगी, क्या लाभ और क्या  हानि होगी? - Quora

गर्भावस्था के लिए सर्वश्रेष्ठ संभोग अंगस्थिति –
गर्भावस्था के लिए विभिन्न संभोग अंगस्थितियों पर बहुत धारणाएं और बहस मौजूद है, लेकिन यह वैज्ञानिक रूप से सिद्ध नहीं हुआ हैं। इसलिए आप सिर्फ अनुमान लगा सकती हैं और गर्भवती होने के लिए विभिन्न अंगस्थितियों को अपनाने की कोशिश कर सकती हैं। निम्नलिखित संभोग अंगस्थितियां है जिन्हें आप आजमा सकती हैं ,

मिशनरी मुद्रा , ग्लोईंग ट्रैंगल मुद्रा , डॉगी स्टाईल , मैजिक माउन्टेन मुद्रा ,एनविल मुद्रा ,प्लाउ मुद्रा , स्पूनिंग मुद्रा , स्प्लिटिंग बांबू मुद्रा , तितली , मुद्रा , युनियन ऑफ ओयस्टर , युनियन ऑफ द वुल्फ , इंद्र मुद्रा , स्फिंक्स मुद्रा ,पेग मुद्रा ,रिवर्स काउगर्ल मुद्रा ,