सेक्स करने से अच्छी एक्सरसाइज भी होती हैं ,

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
सेक्स के बारे में लोगों की आम धारणा है कि संतान प्राप्ति और शारीरिक सुख प्राप्ति के लिए इस क्रिया को किया जाता है. लोगों को इस बाद की जानकारी नहीं है कि सेक्स करने से अच्छी एक्सरसाइज भी हो जाती है. सेक्स एक ऐसी क्रिया है, जिसके द्वारा बीमारियों को दूर भी किया जा सकता है. सेक्स के दौरान शरीर में रक्त संचार तेज होता है. इससे हृदय सहित कई अंगों का अच्छा व्यायाम हो जाता है. हाल ही में हुए एक शोध में पता चला है कि यदि निश्चित समय के अंतराल के बाद सेक्स किया जाए तो किडनी में पथरी की समस्या को इससे दूर किया जा सकता है. आइए जानते हैं क्या कहता है शोध? और सेक्स करने के क्या फायदे हैं।

सेक्स के दौरान शरीर में उत्पन्न होता है नाइट्रस ऑक्साइड –
मूत्र विशेषज्ञों का कहना है कि सेक्स करने के दौरान शरीर में नाइट्रस ऑक्साइड उत्सर्जित होने लगता है और उत्तेजना की अवस्था में यह मूत्र नलिका से बाहर निकल जाता है. जब नाइट्रस ऑक्साइड शरीर से बाहर निकलता है तो वह क्षण सेक्स के दौरान बहुत सुखद अहसास देता है.

हालांकि, डॉक्टरों का यह भी मानना है कि इस संबंध में अभी और प्रयोग तथा परीक्षण किए जाने की आवश्यकता है. इस शोध में इस बात की भी संभावना जताई जा रही है कि सेक्स के दौरान जब नाइट्रस ऑक्साइड उत्सर्जित होता है तो इससे मूत्र नलिका की मांसपेशियों को बहुत ज्यादा राहत मिलती है, इसलिए भी किडनी रोगी को अच्छा महसूस होता है.