IPL 2023 का फाइनल – कौन खेलेगा : गुजरात या मुंबई,

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में अब आखिरी दो मुकाबले बचे हुए हैं. इसके बाद इस सीजन की विनर टीम सबके सामने होगी मुंबई इंडियंस और गुजरात टाइटंस के बीच क्वालीफायर-2 खेला जाएगा, जो टीम जीतेगी वह 28 मई को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खिताबी मैच खेलेगी. इस बीच एक पूर्व क्रिकेटर ने क्वालीफायर-2 की विजेता टीम को लेकर बड़ी भविष्यवाणी कर दी है.

ये टीम जीतेगी क्वालीफायर-2
मुंबई इंडियंस और गुजरात टाइटंस के बीच होने वाले क्वालीफायर-2 से पहले पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने बड़ी भविष्यवाणी कर दी है. स्टार स्पोर्ट्स पर बात करे हुए गावस्कर ने कहा कि क्योंकि मैच अहमदाबाद में है  इसलिए गुजरात के जीतने की ज्यादा संभावना है. हालांकि उन्होंने कहा कि मैं 51 प्रतिशत गुजरात टाइटंस को दूंगा और मुंबई को 49 प्रतिशत दूंगा.

हार्दिक की बैटिंग को लेकर दिया ये बयान
सुनील गावस्कर ने हार्दिक पांड्या की बल्लेबाजी को लेकर भी बात की. उन्होंने कहा कि मुझे नहीं लगता तीन नंबर पर बल्लेबाजी करके उन्हें कुछ फायदा होगा. उन्होंने एक फिनिशर के रूप में शुरुआत की थी. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ हुए मैच में उन्होंने तीन नंबर पर विजय शंकर को बल्लेबाजी करने भेजा था. चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ भी उन्हें यही करना था. अगर वह ऐसा करते तो उन्हें फायदा जरूर मिलता. इसलिए पहले विजय शंकर और बाद में हार्दिक पांड्या को आना चाहिए.

मुंबई का प्लेऑफ में बेहतरीन रिकॉर्ड
मुंबई इंडियंस टीम रोहित शर्मा की कप्तानी में खेलते हुए रिकॉर्ड 5 बार की चैंपियन बनी है. लीग स्टेज मैचों में भले ही टीम का कई बार खराब प्रदर्शन देखने को मिलता है, लेकिन टीम जैसे ही प्लेऑफ में एंट्री ले लेती है तो वह बेहद ही घातक फॉर्म में आ जाती है. रोहित की कप्तानी में टीम ने अब तक 14 आईपीएल प्लेऑफ खेले हैं, जिसमें 11 जीत मिली हैं. अगर बात करें आईपीएल फाइनल की तो मुंबई 6 बार फाइनल में पहुंचने में कामयाब रही है और टीम 5 बार आईपीएल ट्रॉफी जीती है. दूसरी तरफ गुजरात टाइटंस की टीम भी इस सीजन में बेहतरीन फॉर्म में है. ऐसे में दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है.