गुजरात टाइटंस की हार का – ये खिलाडी निकला असली गुनहगार ,


डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल के 16वे सीजन का चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया उसने अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए फ़ाइनल मैच में गुजरात टाइटंस को आखिरी बॉल पर मात दी अब दिग्गज वीरेंद्र सहवाग ने हार की वजह को लेकर बड़ा बयान दिया हैं.

आखिरी गेंद पर मिली जीत –
चेन्नई सुपर किंग्स ने 5 बार ट्रॉफी जीतने के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. उसके अलावा केवल मुंबई इंडियंस ही 5 बार चैंपियन बनी है. नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए फाइनल मैच का रिजल्ट आखिरी गेंद पर निकला, जब ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने चौका लगाया. गुजरात टाइटंस के लिए मैच का आखिरी ओवर पेसर मोहित शर्मा ने डाला था. उन्होंने पहली 4 गेंद कमाल की फेंकी लेकिन अंतिम 2 बॉल पर 10 रन लुटा दिए.

सहवाग ने मोहित नहीं, इस खिलाड़ी पर फोड़ा ठीकरा –
पूर्व भारतीय ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने मोहित शर्मा नहीं बल्कि गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या को हार के लिए जिम्मेदार ठहराया. उनकी नजर में हार्दिक ने आखिरी ओवर में मोहित से बात की जिससे उनकी लय बिगड़ी और गुजरात मैच हार गया. सहवाग ने क्रिकबज से कहा, ‘मोहित आखिरी ओवर में अपनी रणनीति के साथ गेंदबाजी कर रहे थे. उन्होंने सटीक यॉर्कर फेंकी लेकिन ओवर के बीच में हार्दिक उनके पास गए और अंतिम 2 गेंद में ही सारा खेल खराब हो गया.

‘बॉलर को सब पता है…’
सहवाग ने आगे कहा, ‘जब कोई अच्छी गेंदबाजी कर रहा हो लगातार यॉर्कर डाल रहा हो तो आप क्यों उस गेंदबाज से बात करने जाएंगे? बॉलर को पता था कि 2 गेंद में 10 रन चाहिए और यॉर्कर पर बने रहने से काम बन सकता है फिर आप क्यों जाकर उनका समय खराब करेंगे? अगर मोहित ने पहली 4 गेंद पर रन दिए होते तो आप कप्तान के तौर पर उनसे बात कर सकते थे लेकिन जब गेंदबाज अच्छा कर रहा हो तो आप चाहते हैं कि जल्दी से जल्दी ओवर खत्म हो जाए. अगर आखिरी 2 गेंद के लिए वो फील्ड में कुछ बदलाव चाह रहे थे तो माना भी जा सकता है. अगर मैं वहां होता तो शायद ही बॉलर को डिस्टर्ब करता.

ऐसा था आखिरी ओवर का रोमांच –
अहमदाबाद में खेले गए खिताबी मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स को अंतिम ओवर में जीत के लिए 13 रन की जरूरत थी. हार्दिक ने गेंद मोहित शर्मा को थमाई जिन्होंने पहली 4 गेंद पर शिवम दुबे और जडेजा को महज 3 रन बनाने दिए. बाद में जडेजा ने आखिरी की 2 गेंदों पर एक छक्के और चौके की मदद से 10 रन जोड़ दिए.