रात को सजेगा कोर्ट येदुरप्पा के शपथ पर ग्रहण, 3 जजों कि बेंच करेगी सुनवाई

dipak_misra_1_0

बंगलुरु :कर्नाटक के राज्यपाल द्वारा बीजेपी को सरकार बनाने के आमंत्रण के बाद कांग्रेस सुप्रीम कोर्ट पहुंच गयी है . जिस के बाद सुप्रीम कोर्ट के रजिस्ट्रार ने CJI को इस की जानकारी दी. बताया जा रहा है की कुछ देर में इस पर सुनवाई शुरू हो सकती है .गौरतलब है कि कुछ समय पहले ही कांग्रेस ने CJI के खिलाफ महाभियोग प्रस्ताव पेश किया था .अब देखना बहुत ही रोचक होगा कि सुप्रीम कोर्ट क्या आदेश देती है .यदि सुप्रीम कोर्ट भी येदुरप्पा के शपथ ग्रहण का रास्ता साफ़ कर देती है तो कांग्रेस क्या करेगी .बहरहाल ये कुछ समय में साफ़ हो जायेगा .

34293-rznryyrawy-1499530471

क्या कांग्रेस को अपने विधायकों पर नहीं है भरोसा ?

गवर्नर ने बीजेपी को 15 दिन का समय फ्लोर टेस्ट के लिए दिया है .बीजेपी के पास अभी 104 विधायक हैं जो कि जादुई आकड़ें से काम है . कांग्रेस ने कहा है कि 15 दिन का समय अगर बीजेपी को दिया जायेगा तो विधायकों कि खरीद फरोख्त होगी. सूत्रों के अनुसार कांग्रेस का जोर शपथ रोकने पर काम और 15 दिन का समय काम करने पर होगा .कांग्रेस और जेडीएस को डर है कि कही बीजेपी उन के विधायकों को न तोड़ दे .कांग्रेस ने अपने विधायकों को होटल अशोका और जेडीएस ने होटल संग्रीला में ठहराया है .कांग्रेस का सीधा आरोप है कि राज्यपाल ने बीजेपी को खरीद फरोख्त का मौका दिया है .

 

3 जजों कि बेंच करेगी सुनवाई

 भारतीय राजनीति में यह पहला मामला है जब सुप्रीम कोर्ट रात में यह सुनवाई करेगी कि मुख्यमंत्री पद कि शपथ होगी या नहीं .इस हाई वोल्टेज ड्रामा में अब  क्या होगा ये कुछ देर में पता चलेगा .कोर्ट no  6 में सुनवाई रात को 1.45 पर शुरू होगी .3 जजों कि बेंच जस्टिस सीकरी जस्टिस बोबडे और जस्टिस अशोक भूषण इस पर सुनवाई करेंगे .