BCCI ने वर्ल्ड कप से पहले उठाया बड़ा कदम – मैदान पर बड़ा बदलाव ,

रिपोर्ट : डेस्क रीडर टाइम्स
भारतीय टीम ने अपना आखिरी वनडे वर्ल्ड कप (ICC ODI World Cup-2023) वानखेड़े स्टेडियम में जीता था. टीम इंडिया ने दिग्गज महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में श्रीलंका को मात दी थी. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने अब इस मैदान पर बड़ा बदलाव करने की तैयारी कर ली है.

वानखेड़े स्टेडियम में होगा बदलाव –
भारत की मेजबानी अक्टूबर-नवंबर में वनडे वर्ल्ड कप खेला जाना है. इससे पहले बीसीसीआई ने एक बड़ा प्लान बनाया है. मुंबई के प्रतिष्ठित वानखेड़े स्टेडियम में नई एलईडी फ्लडलाइट लगाई जाएंगी. इतना ही नहीं, हॉस्पिटेलिटी बॉक्स को नए सिरे से सजाया जाएगा. भारत के एक मैच के अलावा यहां सेमीफाइनल मुकाबला भी खेला जाना है. बता दें कि भारत ने अप्रैल 2011 में श्रीलंका को फाइनल में हराकर 28 साल बाद वनडे वर्ल्ड कप अपने नाम किया था.

फैंस को नहीं होगा यकीन –
ये तय है कि जब वानखेड़े स्टेडियम को नए सिरे से सजाने का काम पूरा हो जाएगा तो यहां आने वाले क्रिकेट फैंस भी हैरान हो जाएंगे. भारत कई साल बाद आईसीसी टूर्नामेंट की मेजबानी कर रहा है. वानखेड़े स्टेडियम उन पांच मैदानों में से एक है जिन्हें भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने वर्ल्ड कप से पहले मरम्मत और साज-सज्जा के लिए चुना है. अभी यहां काम शुरू नहीं हुआ है लेकिन फ्लडलाइट बदलने के लिए टेंडर मंगाए गए हैं.

टेंडर भी मंगाए –
पांच बार की आईपीएल चैंपियन मुंबई इंडियंस के घरेलू मैदान वानखेड़े स्टेडियम पर आईपीएल के पिछले सीजन (IPL-2023) के दौरान 7 लीग मैच हुए. इसके बाद ही काम शुरू किया गया. मुंबई क्रिकेट संघ ने अपनी वेबसाइट पर जानकारी भी दी है. एमसीए ने लिखा, ‘वानखेड़े स्टेडियम पर नई एलईडी फ्लडलाइट लगाने और डीएमएक्स कंट्रोल के लिए सीलबंद टेंडर बुलाए गए हैं.’ इसके साथ ही एमसीए ने स्टेडियम में हॉस्पिटेलिटी बॉक्स की साज-सज्जा के लिए भी आवेदन बुलाए हैं. एमसीए की शीर्ष परिषद की वानखेड़े स्टेडियम में आगामी 30 जून को बैठक भी होनी है. इसमें कुछ अहम फैसले भी लिए जाने हैं.