PM Modi का अमेरिका गर्मजोशी से किया गया स्वागत ,

रिपोर्ट : डेस्क रीडर टाइम्स
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वागत में पूरा व्हाइट हाउस सज कर तैयार हो चुका है. अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन और उनकी पत्नी जिल बाइडन पीएम मोदी का गर्मजोशी से स्वागत करने को तैयार हैं. बाइडन ने पीएम मोदी के लिए एक ट्वीट किया जिसमें लिखा यानी व्हाइट हाउस में आपका स्वागत है प्रधानमंत्री जी. पीएम के पहुंचते ही चारों तरफ भारत माता की जय के नारे लगने शुरू हो गए. भारतीय मूल के लोग पीएम मोदी को देखकर पूरे जोश में नजर आ रहे थे. इस दौरान राष्ट्रपति बाइडन और प्रधानमंत्री दोनों भारतीय राष्ट्रगान के सम्मान में साथ खड़े हुए.

प्रधानमंत्री मोदी का गर्मजोशी से किया स्वागत –
भारतीय मूल के अमेरिकियों के साथ अमेरिका के लोग भी काफी ज्यादा उत्साहित नजर आ रहे थे. भारतीय झंडा हाथों में लिए लोगों की नजरें पीएम मोदी और जो बाइडन पर टिकी रह गई. इतना ही नहीं, बल्कि प्रधानमंत्री के स्वागत में US ने एक स्पेशल परफार्मेंस का आयोजन भी किया. जिस पर सभी लोग टकटकी लगाए देखते रह गए. इस शानदार बैंड परफॉर्मेंस ने पूरी महफिल में चार चांद लगा दिया.

बाइडन ने रिश्ते की मजबूती पर दिया बयान –
आपको बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन और जिल बाइडेन के बुलावे पर व्हाइट हाउस के मेहमान के तौर पर US पहुंचे हुए हैं. पीएम के स्वागत पर बाइडेन ने कहा कि भारत और अमेरिका का रिश्ता 21वीं सदी के सबसे शानदार रिश्तों में से एक है. विदेशी मामलों के जानकारों का कहना है कि यह मुलाकात भारत और अमेरिका के रिश्ते को मजबूती देगा. राष्ट्रपति बाइडने ने कहा कि दुनिया में जिस तरह की परिस्थितियां बन रही हैं ये जरूरी है कि भारत और US मिलकर काम करें.

पीएम मोदी ने बांधा समां –
पीएम मोदी ने इस मौके पर कहा कि यह पहली बार है, जब इंडियन-अमेरिकन कम्यूनिटी के लिए इतनी बड़ी संख्या में व्हाइट हाउस को खोला गया है. पीएम ने कहा कि दोनों देशों के संविधान लोकतांत्रिक मूल्यों पर आधारित हैं. इसलिए हम दोनों देश अपनी विविधता पर गर्व करते हैं. पीएम ने आगे कहा कि पोस्ट कोविड काल के बाद परिस्थितियां बदल रही हैं, इसलिए दोनों देश वैश्विक कल्याण के लिए मिलकर काम करने को तैयार हैं.