जॉब के लिए हैं ढेरों विकल्प – गूगल के ये ऑनलाइन फ्री कोर्स करेंगे आपकी राह आसान ,

रिपोर्ट : डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
आज के समय में गवर्नमेंट जॉब पाना बहुत मुश्किल होता जा रहा है, क्योंकि टफ कॉम्पिटिशन बढ़ता ही जा रह है. ऐसे में ज्यादातर युवा प्राइवेट सेक्टर का रुख कर रहे हैं, जहां नौकरी के लिए बहुत से और बेहतर विकल्प मौजूद हैं. इस डिजिटल युग में इस सेक्टर में नौकरी पाना और आसान हो गया है. यहां हम आपको कुछ ऐसे कोर्सेस के बारे में बता रहे हैं, जो गूगल ने ऑनलाइन फ्री करना रहा है. अगर आप ये कोर्स करते हैं तो नौकरी मिलना बहुत आसान हो जाएगा.

गूगल डिजिटल मार्केटिंग कोर्स –
इस डिजिटल युग में युवाओं के बीच इस कोर्स की डिमांड तेजी से बढ़ रही है. इस कोर्स की को करने के लिए लाखों रुपये खर्च करने पड़ रहे हैं, वहीं गूगल यह कोर्स मुफ्त में करवा रहा है. कोर्स पूरा होने पर एग्जाम के आधार पर गूगल द्वारा सर्टिफिकेट दिया जाता है, जो दुनिया भर में कहीं भी मान्य होता है.

गूगल एआई कोर्स –
आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस एक ऐसी टेक्नोलॉजी है, जिसके आधार पर ज्यादातर काम जल्दी हो जाते हैं, जैसे कि इन दिनों ChatGPT सुर्खियों में है. यह एक ऐसा प्रोग्रामिंग सॉफ्टवेयर है, जो हमारे हर सवाल का जवाब देता है. AI में दिलचस्पी हैं तो गूगल द्वारा करनाए जा रहे इस कोर्स को फ्री में कर सकते हैं.

मशीन लर्निंग कोर्स –
इस कोर्स में मशीनों से जुड़ी जानकारी दी जाती है. इस कोर्स को करने के बाद आप मशीन लर्निंग में महारत हासिल कर देश-विदेश में कहीं भी जॉब कर सकते हैं. इस कोर्स को करने के बाद आप लाखों रुपये सैलरी पा सकते हैं.

गूगल बिजनेस कोर्स –
आजकल ज्यादातर बिजनेस ऑनलाइन हो गए हैं. कंपनियां अपने सामान को ऑनलाइन तरीके से कस्टमर तक पहुंचा रही हैं. कस्टमर भी आजकल ऑनलाइन शापिंग करना ही पसंद करे हैं. गूगल के इस फ्री कोर्स में आपको Business Strategy, Local Marketing, Email Marketing, E Commerce, D2C (डायरेक्ट-टू-कस्टमर) के बारे में पढ़ाया जाता है.