मौसम विभाग के मुताबिक – झमाझम बारिश से ये इलाके बरसात में डूबेंगे ,

रिपोर्ट : डेस्क रीडर टाइम्स
देशभर में मानसून की झमाझम बारिश हो रही है. गुजरात में तो तेज बारिश की वजह से बाढ़ जैसी स्थिति बनी हुई है. पहाड़ी इलाकों में भी खूब बादल बरस रहे हैं, जिससे कई जगहों पर भूस्खलन होने के मामले भी सामने आ रहे हैं. मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर पश्चिमी उत्तर प्रदेश और आसपास के इलाकों पर एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है. ऐसा ही एक क्षेत्र उत्तर प्रदेश के मध्य भागों पर बना हुआ है. चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र उत्तरी अरब सागर के ऊपर भी दिख रहा है.

पिछले 24 घंटों में ऐसा रहा मौसम –
पिछले 24 घंटों की बात करें तो बिहार, उत्तर प्रदेश , छत्तीसगढ़ , मध्य प्रदेश , तमिलनाडु , आंतरिक कर्नाटक, हिमाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों और उत्तराखंड में हल्की बारिश हुई. तटीय कर्नाटक और केरल में भी मध्यम से भारी स्तर की बारिश हुई. पूर्वोत्तर भारत , अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, मराठवाड़ा, दक्षिण गुजरात, तटीय आंध्र प्रदेश और पूर्वी राजस्थान में हल्की से मध्यम बारिश हुई. लक्षद्वीप , कोंकण और गोवा , सिक्किम , उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और उत्तर-पूर्व बिहार में हल्की से मध्यम स्तर की बरसात हुई.

इन राज्यों में आज बारिश –
प्राइवेट मौसम एजेंसी स्काईमेट के मुताबिक आज पूर्वोत्तर भारत, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, दक्षिण गुजरात, तटीय आंध्र प्रदेश, पश्चिम बंगाल, झारखंड और तमिलनाडु में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. केरल और तटीय कर्नाटक में आज भारी बारिश होने के आसार हैं.

यूपी-बिहार में ऐसा रहेगा मौसम –
आज छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, आंतरिक कर्नाटक, हिमाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों और उत्तराखंड में हल्की बारिश हो सकती है. इसके साथ ही सिक्किम, यूपी, बिहार, लक्षद्वीप, कोंकण और गोवा, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश और पूर्वोत्तर बिहार में हल्की से मध्यम स्तर की बरसात हो सकती है.