15 साल की उम्र में हुई शादी – पति और ससुर के कहने पर फिल्मी दुनिया में रखा कदम ,

रिपोर्ट : डेस्क रीडर टाइम्स
70-80 के दशक में मौसमी चटर्जी ने अपनी अदाकारी का ऐसा जलवा दिखाया कि लोग आज भी उनकी तारीफें करते नहीं थकते हैं. रोटी कपड़ा और मकान, अनुराग, प्यासा सावन, घर एक मंदिर जैसी कई फिल्मों से नाम बनाने वालीं मौसमी चटर्जी की करियर जर्नी काफी अलग रही है. जहां उस दौर की एक्ट्रेसेस शादी के बाद फिल्मों से दूर हो जाती थीं, वहीं मौसमी ने शादी के बाद ही फिल्मी दुनिया में कदम रखा. जी हां…मौसमी चटर्जी की केवल 15 साल में शादी हो गई थी. कहा जाता है कि मौसमी ने पति और ससुर के कहने पर फिल्मों में काम करना शुरू किया था, एक्ट्रेस की पहली फिल्म बालिका वधू रही थी.

प्रेग्नेंसी में शूट किया रेप सीन!
1967 में बालिका वधू फिल्म करने के बाद मौसमी चटर्जी के पास फिल्मों की लाइन लग गई. कई फिल्मों में काम करने के बाद जब एक्ट्रेस का करियर पीक पर था, तब वह प्रेग्नेंट हो गईं. 1974 में फिल्म रोटी, कपड़ा और मकान की शूटिंग के समय एक्ट्रेस प्रेग्नेंट थीं, उस दौरान उन्होंने एक रेप सीन फिल्माया था. सीन इतना सेंसटिव था कि शूटिंग के बाद मौसमी चटर्जी के ब्लीडिंग शुरू हो गई थी. इस हादसे ने सेट पर मौजूद हर किसी की रूह कंपा दी थी. हालांकि एक्ट्रेस का बच्चा एकदम सही सलामत था. मौसमी ने हिंदी सिनेमा जगत को कई हिट फिल्में दी हैं.

हादसे ने बदली एक्ट्रेस की जिंदगी
एंटरटेनमेंट खबरों की मानें तो मौसमी चटर्जी की दो बेटियां थीं. जिसमें पायल मुखर्जी बड़ी बेटी तो छोटी की नाम मेघा मुखर्जी थी. लेकिन फिर साल 2019 में एक्ट्रेस की बड़ी बेटी की डायबिटीज की वजह से मौत हो गई. बेटी की जान जाने के बाद मौसमी चटर्जी पूरी तरह से टूट गई थीं. कहा जाता है कि मौसमी बेटी की मौत का सदमा नहीं संभाल पाई थीं और काफी लंबे समय तक बीमार रही थीं. बता दें, मौसमी चटर्जी हाल ही में द कपिल शर्मा शो पर बतौर गेस्ट पहुंची थीं.