दिल्ली सावधान : यमुना का जल स्तर 208.08 मीटर – कई रास्ते किए गए बंद ,

रिपोर्ट : डेस्क रीडर टाइम्स
दिल्ली में भारी बारिश और यमुना नदी का जलस्तर बढ़ने से रिहायशी इलाकों में बाढ़ आ गई है. कई इलाकों में यमुना नदी का पानी घुस गया है. निगम बोध घाट का इलाका पूरी तरह पानी में डूबा चुका है. घर , गाड़ियां , मंदिर सब यमुना के पानी में डूबे हैं. यमुना नदी खतरे के निशान से ऊपर बह रही है. यमुना का जल स्तर 208.08 मीटर पर जलस्तर पहुंच गया है. लोगों को यमुना के किनारे ना जाने की हिदायत दी गई है. पानी का स्तर बढ़ने की वजह से कई रास्ते बंद कर दिए गए हैं.

दिल्ली बाढ़ के 10 बड़े अपडेट –
दिल्ली में बढ़ रहे यमुना के जलस्तर ने टेंशन बढ़ाई. कई जगह सड़कों पर यमुना का पानी आया. कई सड़कें जलमग्न हुईं. यमुना नदी के आसपास धारा 144 लागू है.

– यमुना के जलस्तर ने पिछले सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. यमुना का जलस्तर 208.46 मीटर तक पहुंच गया है. खतरे के निशान से 3 मीटर ऊपर यमुना का पानी बह रहा है.
– यमुना का जलस्तर बढ़ने पर सिग्रनेचर ब्रिज के नीचे NDRF की टीम अलर्ट है. लगभग 200 लोगों को रेस्क्यू किया गया.
– यमुना में बढ़ते जलस्तर की वजह से चंद्रावल, ओखला और वजीराबाद वाटर ट्रीटमेंट प्लांट बंद करने पड़ रहे हैं. इस कारण से दिल्ली के कुछ इलाकों में पानी की परेशानी होगी. जैसे ही यमुना का पानी कम होगा, इन्हें जल्द से जल्द शुरू करने की कोशिश करेंगे.

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने ट्वीट किया कि मैं सभी स्वयंसेवकों, पार्षदों, विधायकों और अन्य सभी लोगों से राहत शिविरों का दौरा करने और हर संभव सहायता देने की अपील करता हूं.

– दिल्ली सरकार ने फैसला किया है कि जिन इलाकों में पानी भरा है वहां सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों को बंद रहेंगे.

– गीता कॉलोनी में मकान डूब गया है. निगम बोध घाट पर कार डूब गई और यमुना बाजार में मंदिर डूब गया. कश्मीरी गेट इलाके में यमुना का पानी घुस गया है. लोहे के पुल पर भी हर तरफ पानी ही पानी नजर आ रहा है. वहीं यमुना बाजार में भी बाढ़ का पानी घुस गया है.

– दिल्ली के ISBT इलाके तक बाढ़ का पानी पहुंच गया है. पूरा इलाका वहां डूबा नजर आ रहा है. बाढ़ का पानी रिंग रोड पर भी आ गया है. आईटीओ के पास भारी जलभराव हो गया है. IGI स्टेडियम के सामने की सड़क बंद कर दी गई है.