प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मणिपुर में हुई शर्मनाक घटना पर बयान दिया – नहीं बचेंगे गुनहगार,

रिपोर्ट – डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
मानसून सत्र शुरू होने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मणिपुर में हुई शर्मनाक घटना पर बयान दिया. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि मणिपुर की घटना से मेरे हृदय में पीड़ा और क्रोध है. सभ्य समाज में इसकी जगह नहीं है. इस घटना से 140 करोड़ देशवासियों को शर्मसार होना पड़ रहा है. देश की बेइज्जती हो रही है. गुनहगारों को बख्शा नहीं जाएगा. मैं सभी राज्यों के मुख्यमंत्री से अपील करता हूं कि कानून-व्यवस्था सख्त रखें. खासकर महिलाओं की सुरक्षा के लिए सख्त से सख्त कदम उठाएं. चाहे राजस्थान की कोई घटना हो या छत्तीसगढ़ की, मणिपुर की या देश के किसी भी कोने की, राजनीति से ऊपर उठें.

मणिपुर की हैवानियत का SC ने लिया संज्ञान –
बता दें कि मणिपुर की हैवानियत का सुप्रीम कोर्ट ने संज्ञान ले लिया है. सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र और मणिपुर सरकार से उसे यह बताने को कहा कि अपराधियों को सजा दिलाने के लिए उन्होंने क्या कार्रवाई की है. सुप्रीम कोर्ट ने निर्देश दिया कि केंद्र और राज्य को उठाए गए कदमों की अदालत को जानकारी दें. सुप्रीम कोर्ट ने मामले की अगली सुनवाई अगले शुक्रवार को तय की है.

आरोपियों पर अब तक क्या हुई कार्रवाई?
इस बीच, मणिपुर के सीएम एन बीरेन सिंह ने ट्वीट कर कहा है कि वीडियो सामने आने के तुरंत बाद घटना का स्वत: संज्ञान लेते हुए मणिपुर पुलिस हरकत में आई और आज सुबह पहली गिरफ्तारी की. फिलहाल मामले की जांच चल रही है और हम यह सुनिश्चित करेंगे कि सभी अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए, जिसमें मौत की सजा की संभावना पर भी विचार किया जाए.

गौरतलब है कि मणिपुर में दो महिलाओं को बिना कपड़ों के सरेआम सड़क पर घुमाया गया है. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. जिसमें दिख रहा है कि कुछ पुरुष असहाय महिलाओं के संग छेड़छाड़ कर रहे हैं. निर्बल महिलाएं रोती-चीखती और गुहार लगाती दिख रही हैं. जानकारी के मुताबिक, ये शर्मनाक घटना 4 मई की है. इंडिजीनियस ट्राइबल लीडर्स फॉरम के अनुसार, ये घटना मणिपुर की राजधानी इंफाल से करीब 35 किलोमीटर दूर कांगपोकपी में हुई.