ग्रेजुएशन पूरा करने के बाद डिग्री पर ही न रहें डिपेंड – कर ले ये कोर्स ,

रिपोर्ट : डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
कड़ी टक्कर और बेरोजगारी के इस दौर में नौकरी पाने के लिए बहुत पापड़ बेलने पड़ते हैं. ठीक-ठाक सी नौकरी तो फिर भी थोड़े तलाशन पर मिल जाती है, लेकिन बेहतर नौकरी चाहिए तो आपको कुछ एक्स्ट्रा एफर्ट्स करने पड़ते हैं. ऐसे में अगर आपको इस समस्या से नहीं गुजरना है तो इस आर्टिकल को जरूर पढ़िए.

अगर आप जल्द ही अपना ग्रेजुएशन पूरा करने जा रहे हैं तो केवल बैचलर डिग्री पर ही डिपेंड न रहें. आजकल बहुत से क्रैश या सर्टिफिकेट कोर्स हैं, जिन्हें करके आप जल्दी और बढ़िया जॉब हासिल कर सकते हैं, क्योंकि आजकल ऐसे कोर्सेस की बहुत डिमांड है. यहां हम आपको ऐसे ही कुछ सर्टिफिकेट कोर्सेस के बारे में बता रहे हैं…

ऑफिस मैनेजमेंट कोर्स –
ग्रेजुएशन लेवल पर केवल ऑफिस मैनेजमेंट कोर्स उपलब्ध हैं. इसे करने के बाद आपको आसानी से बढ़िया कंपनी में जॉब मिल जाएगी. देश भर के संस्थानों में यह कोर्स कराए जाते हैं, जिसकी फीस ज्यादा नहीं है. अच्छी बात यह है कि आप वीकेंड पर समय भी क्लासेस अटेंड करेंगे तब भी कोर्स जल्दी पूरा हो जाएगा .

एडवांस्ड कंप्यूटर कोर्स –
आज के दौर में कंप्यूटर की नॉलेज होना बहुत जरूरी है. हालांकि, आप केवल बेसिक चीजें जानते हैं तो इतने से काम नहीं चलेगा. इसके अलावा आपको एडवांस टूल्स ऑपरेट करने में भी स्किल्ड होना जरूरी है. आज ज्यादातर दफ्तरों में ऐसे प्रोफेशनल्स की डिमांड है, जो एक्सेल टेबल मेंटेन करना जानते हों. ग्रेजुएशन के साथ ही आपको यह कोर्स कर लेना चाहिए, जो सस्ते होने के साथ ही लाइफटाइम आपके काम आएगा.