बलरामपुर : हाजिरी लगाकर स्कूल से गायब रहते हैं – प्रधानाध्यापक ,

संवाददाता विजय प्रकाश विश्वकर्मा
रीडर टाइम्स न्यूज़
बलरामपुर – जनपद के परिषदीय स्कूलों में तैनात शिक्षकों की मनमानी थमने का नाम नहीं ले रही हैं। स्कूलों में तैनात शिक्षक विद्यालय अवधि में उपस्थिति पंजिका पर अपना हस्ताक्षर बनाकर स्कूल से गायब हो जाते हैं। और छुट्टी का प्रार्थना पत्र बिना दिनांक डाले शिक्षक उपस्थिति पंजिका में रखे रहते हैं। कुछ ऐसा ही नजारा गुरुवार को शिक्षा क्षेत्र रेहरा बाजार के प्राथमिक विद्यालय नर्सरी देवारी खेरा, व कंपोजिट विद्यालय नर्सरी देवारी खेरा के स्कूलों में देखने को मिला।

प्रातः 11 बजे प्राथमिक विद्यालय देवारी खेरा में पहुंचने पर विद्यालय के प्रधानाध्यापक तोता राम स्कूल से गायब मिले साथ ही उपस्थित रजिस्टर में उनके द्वारा बिना दिनांक डाले छुट्टी का प्रार्थना पत्र भी रखा मिला। जिसमें लिखा था- सेवा में खंड शिक्षा अधिकारी  रेहरा बाजार बलरामपुर निवेदन है कि घर पर एक अति आवश्यक कार्य पड़ जाने के कारण अचानक जाना पड़ रहा है सूचना सेवा में प्रेषित है।

जिस पर समय 10:40 दर्ज है पर दिनांक नहीं दर्ज किया है। इस बारे में जब सहायक अध्यापक राकेश साहू से उपस्थिति पंजिका मांगा गया तो सहायक अध्यापक रामप्रताप वर्मा व राकेश साहू ने उपस्थिति पंजिका दिखाने से मना कर दिया। और मनमानी तरीके से गुंडागर्दी पर उतारू हो गए और कहने लगे कि आप कौन होते हो पूछने वाले हमारे स्टॉफ की जहाँ मर्जी जाएं। वही जब इस संबंध में जब खण्ड शिक्षा अधिकारी से बात किया गया तो उन्होंने कहा कि जांच कराई जाएगी अगर पत्र व्यवहार पंजिका पर फर्जी तरीके से हस्ताक्षर दर्ज किया गया है तो संबंधित अध्यापक से स्पष्टीकरण तलब किया जायेगा।