कैसे बढ़ाए सेक्स की अवधि

रिपोर्ट – डेस्क रीडर टाइम्स

इसके लिए कोई विशेष नियम नहीं हैं कि सेक्स कितने समय तक चलना चाहिए लेकिन पुरुषो के लिए यह चिंता का विशेष होना आम हैं क्योकि उनका स्खलन बहुत जल्दी हो जाता हैं अधिक समय तक सेक्स जारी रखने के ज़्यादा कुछ नहीं बस अपने साथी के साथ दो पल प्यार से पास बैठे बाते करे इसी बातचीत करने से ही मदद पा सकते हैं।

अधिक समय तक सेक्स के कुछ खास तरीके-
सेक्स करने से 1-2 घंटे पहले हस्तमैथुन करे। इंटरनेशनल सोसाइटी द्वारा कई पुरुष पाते हैं की अगर वे सेवन करने के कुछ समय पहले स्खलन करते हैं तो उनका नियंत्रण होता हैं .यह तक कुछ लोग यह भी सोचते हैं की हस्तमैथुन हार्मोन्स जारी करता हैं जो आपकी सेक्स ड्राइव को धीमा कर देता हैं।

निचोड़ ( स्क्रीज ) विधि का प्रयास करे-
यह तकनीक जिसका उपयोग अक्सर उन पुरुषो के इलाज के लिए किया जाता हैं जो शीघ्रपतन से जूझ रहे हैं तो यह आपके आग्रेजम होने से पहले रोकने में मदद करता हैं।

निचोड़ की विधि का अभ्यास करने के लिए दोनों पाटनर्स को लिंग को तब तक उत्तेजित करना चाहिए जब तक आपको लगने न लगे की आप स्खलन करने वाले हो और जैसे ही आस – पास तो लिंग को निचोड़ जहां लिंग का सिर साफ्ट से मिलता हो और अपने अंगूठे और तर्जनी का उपयोग करके तब तक दबाए जब तक की स्खलन की इच्छा दूर न हो।

मोटा कंडोम पहने-
कंडोम संवेदना को काम करने में मदद करता हैं लेकिन लिंग को कम संवेदनशील बनाता हैं। सेक्स संवेदना को और कम करने के लिए कंडोम का उपयोग भी कर सकते हैं। जिन में सूत्र करने वाले पदार्थ इस्तेमाल किए जाते हैं।

सूत्र करने वाला स्प्रे और क्रीम का प्रयोग करे-
यह आप अपने सम्भोग में देरी करने के लिए स्प्रे या क्रीम का उपयोग करने का इरादा रखते हैं तो इस सम्भोग से 10-30 मिनट पहले लगाए ताकि उसके पास समय हो और सुनिश्चित करे कि आप इसे करने से 5-10 मिनट पहले धो ले।

अगर अपने साथी कि योनि को सूत्र होने से रोकने के लिए कंडोम पहन सकते हैं कुछ स्प्रे भी उपलब्ध हैं जो योनि सूत्रता का कारण नहीं बनते हैं।