Lucknow News : इंसाफ देने के बजाए अफसर ढा रहे पीड़ितों पर कहर !

रिपोर्ट – डेस्क रीडर टाइम्स

क्या किसी बड़ी कुर्सी पर बैठने के साथ व्यक्ति में संवेदना में कमी आ जाती हैं। या अभी भी नौकरशाद ब्रिटिश हुकूमत के दौर की मानसिकता से उबर नहीं पाए हैं। कई ऐसे मामले हैं जिनमे दोषी अफसरों के खिलाफ सख्त कदम उठाए गए। मगर ये सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा हैं। बीते शुक्रवार को बरेली के मीरगंज में एसडीएम के सामने मुर्गा बने फरियादी के वायरल वीडियो ने एक बार फिर से इस मुद्दे को लेकर तूल पकड़ लिया हैं। कई अफसर जनता से बदसुलूकी करने से बाज नहीं आते हैं। न सिर्फ यूपी बल्कि देश के कई हिस्सों में ऐसे मामलों की भरमार रही हैं।

वाराणसी 8 अगस्त 2023 प्राची थप्पड़ मामला –
8 अगस्त 2023 वाराणसी के कपसेठी इलाके में अवैध कब्जे की शिकायत पर तहसीलदार प्राची मौके पर पहुंची वही पर मौजूद अन्तर की छात्रा ने उनसे वही प्रति मांग ली तो बेहद प्राची ने छात्रा को थप्पड़ जड़ दिया। इस घटना का वीडियो काफी तेज वायरल हुआ था।

8 जून बागपत में महिला अफसर द्वारा तोडा गया फोन –
बागपत में बीते 8 जून को एक और ऐसा पद का रुतबई मामला सामने आया जहा सहायक श्रमामुक्त विनीता सिंह ने ईट भड्डे के निरिक्षण करने गई थी। और इसी दौरान भट्टा संचालन से कहासुनी हो गई। उन्होंने ने शख्स को अपशब्द कहते हुए उसका मोबाइल जमीं पर फेकते हुए नजर आई।

और तो और पीड़ित ने कहा की रिश्वत देने के दबाव को न मानने पर एक मामले में झूठा फसाकर जेल भेज दिया और व इसका विरोध क्र रहा था लेकिन बड़े पद पर बैठे अफसर अपने पद को रुतबा दिखाकर मामले की फाइल ..बंद किताब की तरह दोबारा खोली नहीं गई।

4 मई 2023 चंदौली को –
यहाँ पर 4 मई 2023 में चुनाव मतदान के दौरान हुए विवाद में डिप्टी एसपी अनिरुद्ध सिंह ने एक शख्स के थप्पड़ से किया वार नगरपालिका के पूर्व चैयरमेन के बेटे को मारे गए इस थप्पड़ से लोगो में काफी आक्रोश आया और और बाद में मामला धीरे -धीरे ठंडे बस्ते के हवाले कर दिया गया।

LDA 16 मार्च को अफसर द्वारा बुजुर्ग को अफसर द्वारा फरयादी बुजुर्ग को मारा थप्पड़-
वही लखनऊ में भी अफसर ने अपने पद को रुतबा दिखते 16 मार्च 2023 को जनसुनवाई होती तभी आचनक से प्रशासनिक अफसर डीके सिंह भड़क गए ।

मामला हरदोई लोकपाल के युवक को पीटा-
3 जनवरी 2023 को हरदोई में शहर कोतवाल ने संदिग्ध मौत के मामले इंसाफ की गुहार करने वाले एक शख्स को थप्पड़ जड़ दिया जिससे पीड़ित बेबस नाले में जा गिरा। मामले ने तूल दलील देकर मामले में लीपापोती करके फाइल बंद करवा दी।