पुरुष और महिला दोनों के जीवन का अहम हिस्सा हैं – सम्भोग !

रिपोर्ट -डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़

मानव जीवन में सम्भोग प्रक्रिया एक सुख प्रदान प्रक्रिया होती हैं। चाहे महिला हो या पुरुष सम्भोग सुख का एक अलग ही नजरिया होता हैं ।
क्या हैं सम्भोग ? पुरुष के लिंग का महिला की योनि में जाना सम्भोग होता हैं महिला और पुरुष के बीच शारीरिक संबंध को सम्भोग कहते हैं मानव जाती में प्रेम पाने और सुख पाने का तरीका और इसका मुख्य उद्देश्य संतान का जन्म।

सभी व्यक्ति को सेक्स पसंद अलग होती हैं जोकि इसी पर सेक्स करने का तरीको पर निर्भर करता हैं। और सेक्स की मात्रा भी पता चल जाती हैं। सम्भोग के अन्य प्रकार भी होते हैं। जिसमे लिंग का उपयोग नहीं किया जाता हैं। सम्भोग पर सभी धर्म सम्प्रदाय अपने अलग -अलग विचार प्रकट करते हैं।महिला पुरुष के बीच में फोर -प्ले जो सम्भोग से पहले की जाने वाली क्रिया हैं। जिससे सम्भोग करने का उत्साह बढ़ता हैं। पार्टनर एक से उत्तेजित हो जाते हैं। फोर -प्ले से शुरू सेक्स करने के दौरान परम सुख की प्राप्ति तक की सम्पूर्ण प्रक्रिया को ही सम्भोग कहते हैं।

सम्भोग कैसे करे –
कुछ लोगो को पहले बहुत डर भी लगता हैं। ऐसी स्थिति में घबराहट भी होती हैं। कुछ ऐसे तरीको व बातो को ध्यान में रखिये जिससे आपको परेशानी घबराहट व डर न लगे।

– तैयार रहना होगा
– सहमति ले
– सेक्स के विभिन्न प्रकार
– फोरप्ले करे
– आपस में बात करे