बेनीगंज न्यूज़ : साफ – सफाई रहने से बीमारी कम होती है और सभी के लिए वातावरण अच्छा रहता है – रितेश अस्थाना !

रिपोर्टर आर ‌के मौर्य
रीडर टाइम्स न्यूज़

बेनीगंज – रविवार को स्वच्छता सेवा पखवाड़ा कार्यक्रम के अन्तर्गत एक तारीख एक घण्टा श्रमदान कार्यक्रम के तहत समाजसेवी लेखक पुनीत मिश्रा गुरुकुल कोचिंग संस्थान संचालक रितेश अस्थाना एवं चाैदह वर्षीय श्री राम नाम संकीर्तन कार्यक्रम आयोजक पंकज सिंह ने कोथावां क्षेत्र स्थित हत्याहरण तीर्थ प्रांगण में झाड़ू लगाकर तथा कूड़ा उठाकर श्रमदान किया। तीन घंटे चले इस कार्यक्रम के दौरान गुरुकुल कोचिंग संस्थान के छात्र निखिल वर्मा, दीपांशु सिंह, मोनू वर्मा, निश्चय वैश्य, कृष्णा वैश्य, सजल वैश्य, अखंड प्रताप सिंह, मुरारी सिंह, हर्षित वर्मा, नितिन वर्मा, अनिल वर्मा, आदि ने स्वच्छता पखवाड़ा के तहत् अपनी जुम्मेदारियों को निभाया।

इस अवसर पर रितेश अस्थाना ने कहा कि पौराणिक हत्याहरण तीर्थ प्रांगण में गंदगी के अंबार है। सरकारी कर्मचारियों समाजसेवी संस्थाओं एवं आसपास के लोगों को यहां साफ सफाई करनी चाहिए। वही पंकज सिंह के अनुसार बीते चारों रविवारो को लगे मेले में श्रद्धालुओं की भीड़ एवं सैकड़ों दुकानों की वजह से यहां बेहद गंदगी है। जगह-जगह कूड़े के ढेर बड़ी संख्या में एकत्रित है जिन पर उच्च अधिकारियों को विचार करना चाहिए।

अगर इसी तरह से यहां गंदगी रही तो तरह-तरह की बीमारियां आसपास के गांव में रहने वाले लोगों को अपनी चपेट में ले लेंगी। उन्होंने कहा घर एवं आस-पास साफ-सफाई रहने से बीमारी कम होती है तथा सभी के लिए वातावरण अच्छा रहता है। इसलिए प्रत्येक व्यक्ति को अपने घर एवं आस-पास अच्छी सफाई रखनी चाहिए और लोगों को प्रेरित भी करना चाहिए।