यौन समस्याओं से जूझ रहे लोगो के लिए – सेक्स थेरेपी !

रिपोर्ट – डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़

सेक्स थेरेपी को यौन समस्या दूर करने के लिए बनाया गया हैं। आखिर सेक्स थेरेपी क्यों ली जाती हैं। चिकित्सक एवं मनोवैज्ञानिक ही बता सकते हैं। आपने कई बार सुना होगा की बहुत से लोग सेक्स थेरेपी लेते हैं। लेकिन क्यों लेते हैं यह क्या हैं इन सब बातो के बारे में नहीं पता तो सबसे पहले तो यह जान लीजिए की हम कोई भी थेरेपी उस समय लेते हैं जब हम किसी कमी को दूर करना चाहते हैं।

सेक्स थेरेपी क्यों ली जाती हैं – इसका लक्ष्य लोगो को एक संतोषजनक संबंध और आनंददायक यौन जीवन के लिए शारीरिक और भावनात्मक चुनौतियों से पार पाने में मदद करना हैं। महिला और पुरुष के जीवन में आम बात हैं। वास्तव में 43% महिलाएं और 31 % पुरुष अपने जीवनकाल में किसी न किसी प्रकार के यौन रोग का अनुभव करते हैं।

कैसे ? काम करती हैं सेक्स थेरेपी
सेक्स थेरेपी एक संतुष्ट यौन जीवन स्वस्थ और स्वाभाविक हैं। सेक्सुअल समस्या किसी को भी हो सकती हैं। लेकिन कोई बड़ी बात नहीं हैं। इस समस्या को दूर किया जा सकता हैं। सेक्स थेरेपी आपकी यौन चुनौतियों को दूर करने और आपकी यौन संतुष्टि को बढ़ाने में आपकी मदद क्र सकती हैं।

सेक्स थेरेपी में आपकी प्रारम्भिक नियुक्तियों के दौरान आपका चिकित्सक या तो आपके साथ के साथ मिलकर बात करेगा। और आपकी वर्तमान स्थिति को देखकर आपको इलाज के लिए बताएगा एक अच्छा सेक्स थेरेपिस्ट किसी व्यक्ति का पक्ष नहीं लेगा या किसी को सेक्स के लिए नहीं मनाएगा बल्कि एक सिर्फ सेक्स समस्या को समझने में मदद करेगा।