शिशु शिक्षण संस्थान में धूमधाम से मनाया गया वार्षिकोत्सव !

पुनीत शुक्ला
रीडर टाइम्स न्यूज़

हरदोई। शनिवार को शहर के धर्मशाला रोड पर स्थित शिशु शिक्षण संस्थान पूर्व माध्यमिक विद्यालय में वार्षिकोत्सव का धूमधाम के साथ आयोजन किया गया। इस दौरान छात्रों ने सरस्वती वंदना, स्वागत गीत के साथ-साथ साँस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर अतिथियों को मंत्रमुग्ध कर दिया। कार्यक्रम का शुभारंभ विद्यालय की प्रबंधक प्राची मिश्रा, अध्यक्ष पुष्पलता द्विवेदी तथा प्रधानाध्यापक गोपाल कृष्ण के द्वारा दीप प्रज्वलन के साथ किया गया।

आयोजित कार्यक्रम में कुमारी नेहा द्विवेदी एवं सविता सिंह ने मंच संचालन किया। नेहा द्विवेदी ने मंच संचालन के साथ बोलते हुए कहा कि अच्छी शिक्षा एवं संस्कार ही जीवन को एक नया रूप देते हैं। हमें समाज को शिक्षित एवं संस्कारी बनाने के लिए निरंतर प्रयासरत रहना चाहिए।

समय-समय पर होने वाले कार्यक्रमों से छात्रों में छिपी हुई प्रतिभा को निखारने में आसानी होती है। इस दौरान बच्चों के द्वारा कई शैक्षिक नाटक प्रस्तुत किए गए साथ ही जल संरक्षण, वृक्षारोपण, नारी शक्ति, सोशल मीडिया का कुप्रभाव की जानकारी के घूमर नृत्य इत्यादि प्रस्तुत किया गया। फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता में असव वर्मा ने एवं ईशानी मिश्रा ने राधा कृष्ण, वहीं अनुभव ने सुदामा व प्रतीक ने पंडित जवाहर लाल नेहरू की वेशभूषा धारण कर उपस्थित दर्शकों का मन मोह लिया।