दिल्ली में इजराइली एम्बेसी के पास धमाका !

रिपोर्ट – रीडर टाइम्स न्यूज़

दिल्ली के चाणक्यपुरी इजरायली दूतावास के बाहर मंगलवार शाम को हुए धमाके ने एजेंसियों को अलर्ट कर दिया हैं। NIA इजराइल ऐंबैसी पहुंचकर सबूत जुटा रही हैं। उनके साथ नेशनल सिक्योरिटी गार्ड्स यानी एनएस जी के जवान भी थे।

उधर ,पुलिस को एक CCTV फुटेज मिला हैं। इसमें दो संदिग्ध लोग दिखे हैं। पुलिस दोनों को ट्रेक करने में जुटी हुई हैं।

पीटीआई के मुताबिक – पुलिस सूत्रों ने बताया की दो लोग धमाके वाले स्पॉट पर दिखे हैं। वही दिल्ली पुलिस को मौके वारदात पर एक लेटर भी मिला जो इजराइल के झंडे से लिपटा हुआ था।

और जिसमे लिखा था जो सर ( सर अल्लाह रेजिस्टेंस ) ग्रुप से जुड़ा हैं। इसमें जियोनिस्ट ,गांजा फिलिस्तीन शब्द लिखे गए हैं। दिल्ली पुलिस ने कल रात को धमाके की पुष्टि की थी। और कहा था की यह ऐसे इलाके में हुआ हैं। जहा गांजा युद्ध के चलते पहले से ही सुरक्षा बढ़ी हुई थी।

आज बुधवार को सुबह ही बम निरोधक दस्ते के साथ टीम NIA की टीम पहुंची और पड़ताल की हैं। अब तक हुई जांच में कोई खुलासा नहीं हुआ। लेकिन पाए गए लेटर में इजरायल के राजदूत को सम्बोधित करते भद्दी गालिया दी गई हैं। यहाँ धमाका कल शाम 5:48 पर हुआ था। इसके आलावा इजरायल ने सुरक्षा एडवाइजरी भी जारी की हैं। इसमें भारत में यह रहे अपने नागरिको को भीड़ वाले इलाको में जाने से मना किया हैं।

हमास – इजरायल जंग में 21 हजार लोग मारे गए – सात अक्टूबर से शुरू हुई यह जंग अभी बरक़रार हैं सात अक्टूबर को गांजा के आतंकी संगठन हमास ने इजराइल में घुसकर 1200 लोगो की हत्या कर दी। फिर इसके बाद 16 हजार फिलिस्तीनी जंग में मारे गए।