189 उत्कृष्ट खिलाड़ियों को सीएम ने दिया अवॉर्ड , खेल मंत्री अनुराग ठाकुर भी रहे मौजूद !

रिपोर्ट – डेस्क रीडर टाइम्स

  • लखनऊ में एशियाई खेल के खिलाड़ियों को सम्मानित किया।
  • 189 खिलाड़ियों को 62 करोड़ की पुरूस्कार राशि मिली ,
  • खिलाडी हमारे राष्ट्र का गौरव – सीएम योगी।
  • चार प्लेयर्स को डिप्टी एसपी बनाया।
  • अब दंगे नहीं दंगल होता हैं – केंद्रीय मंत्री।

यूपी लखनऊ में आज शनिवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के हाथो उन्हें 75 लाख से लेकर साढ़े चार करोड़ रुपए तक के इनाम मिले। कई को साथ में डीएसपी नियुक्ति पत्र भी मिला और डेढ़ करोड़ और तीन करोड़ रुपए के नगद पुरूस्कार पाने वाले खिलाड़ियों की संख्या सबसे ज़्यादा रही। इनमे से चार की नियुक्ति डिप्टी एसपी के पद पर हो रही हैं। अन्य को जिला युवा कल्याण अधिकारी और यात्री /माल कर अधिकारी के रूप में नियुक्ति मिल रही हैं। इस मौके पर सीएम योगी ने कहा की देश को 16 फीसदी आबादी यूपी में निवास करती हैं। हमारे खिलाड़ियों ने मैडल हासिल किए हैं। 25 फीसदी हैं।

लखनऊ के इंद्रा प्रतिष्ठान में आयोजित इस समारोह में एशियाई और पैरा एशियाई खेलो के पदक विजेता और प्रतिभाग करने वाले राज्य के खिलाड़ियों को नागा पुरूस्कार से सम्मानित किया गया। इस कार्यक्रम में केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा की 2014 से पहले घोटालो का दौरा चलता था।

सबसे ज़्यादा धनराशि पाने वाले खिलाडी – 4.50 करोड़ रुपए / मेरठ की एथलीट पारुल चौधरी
पारुल ने एशियाई खले में 5000 मीटर की दौड़ में स्वर्ण और 3000 मीटर स्टीपल चेंज में रजत पदक जीता था।
एशियाई खेलो में यूपी के कहते में सात स्वर्ण नौ रजत और नौ कांस्य पड़के आए जबकि 16 खिलाड़ियों ने इसमें भाग लिया था। पैरा एशियाईखेलो में राज्य के खिलाड़ियों ने दो स्वर्ण ,पांच रजत और चार कांस्य पदक जीते ,जबकि 18 खिलाड़ियों ने इसमें भाग लिया था।