बांग्ला फिल्मो की अभिनेत्री मिमी चक्रवर्ती ने लोकसभा सांसद पद से दिया इस्तीफा !

रिपोर्ट -डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़


टीएमसी सांसद मिमी चक्रवर्ती ने इस्तीफा दे दिया हैं। 2019 के लोकसभा चुनाव में मिमी को जादवपुर सीट से जीत मिली थी। उन्होंने अपना इस्तीफा ममता बनर्जी को सौपा हैं। हालाँकि ममता ने अभी मिमी का इस्तीफा स्वीकार नहीं किया हैं। जादवपुर से सांसद मिमी का कहना हैं की स्थानीय तृणमूल नेतृत्व के साथ उनके मतभेद हैं। उन्होंने गुरूवार को कहा की वह अब सांसद नहीं रहना चाहती। मुझे जो कहना था मैने दीदी से कह दिया हैं।

गुरूवार को जब ममता विधानसभा में बोल रही थी। तभी मिमी उनके दफ्तर में पहुंच गई। कुछ देर बाद तृणमूल के दो स्टार विधायक सोहम चक्रवर्ती और जून मालिया भी मुख्यमंत्री ऑफिस में दाखिल हुए। मुख्यमंत्री अपना भाषण समाप्त करने के बाद अपने कक्ष में चली गई। और इसके बाद मुख्यमंत्री ने मिमी और अन्य लोगो के साथ बैठक की।

जादवपुर सीट से जीता था चुनाव – मिमी चक्रवर्ती
तृणमूल ने मिमी चक्रवर्ती को 2019 के लोकसभा चुनाव में जादवपुर से चुनावी मैदान में उतारा था। ऐसे में उन्होंने भाजपा के अनुपम हजरा को मात देकर जीत हासिल की थी। मिमी चक्रवर्ती 6,88,472 वोट जबकि भाजपा उम्मीदार अनुपम हजरा को 3,93,233 वोट हासिल की मिले थे।

मिमी चक्रवर्ती ने इस्तीफा देने को लेकर कहा कि राजनीतिक मेरे लिए नहीं हैं। यहाँ अगर आप किसी कि मदद कर रहे हैं। तो आपको उसका प्रचार करना होता हैं। राजनीति के साथ -साथ मै एक अभिनेत्री के रूम में भी कार्य करती हैं। मेरा दायित्व दोनों तरफ एक समान बनता हैं। अगर कोई राजनीति में आता हैं तो आप काम करे या न करे आपको भला -बुरा कहा जाता हैं।

उन्होंने कहा कि मुझे जो परेशानी हैं उसे लेकर मैने ममता बनर्जी से बात कि हैं। जिस पार्टी ने मुझे आगे आने का मौका दिया मै अपने इफ्तिफे कि जानकारी उन्हें पहले देना चाहती हूँ 2022 में भी मैने एक बार अपने सांसद पद से इस्तीफे को लेकर दीदी से बात कि थी। और तब उन्होंने इसे नामंजूर कर दिया था। दीदी जो कहेगी उसके बाद मै आगे कि प्रक्रिया को पूरा करुँगी।