मुजफ्फरनगर में एसटीएफ टीम ने दो युवको को चार टाइमर बम के साथ पकड़ा !

रिपोर्ट -डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़


यूपी के मुजफ्फरनगर में एसटीएफ ने शुक्रवार सुबह एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया। उसके पास से चार टाइमर बम आईडी मिले हैं। उससे पूछताछ की जा रही हैं। टाइमर बम मिलने की पुष्टि एसएसपी अभिषेक सिंह ने ही की हैं। उनका कहना हैं की एसटीएफ मामले की जांच कर रही हैं। उनके स्टार से ही प्रकरण का खुलासा किया जाएगा।

आरोपी के खिलाफ कोतवाली मुजफ्फरनगर में मुकदमा दर्ज कराया जा रहा हैं। आरोपी से पूछताछ के लिए फिलहाल कई ख़ुफ़िया एजन्सी एटीएस और एसटीएफ की टीम लगी हैं। मुजफ्फरनगर के कोतवाली थाना क्षेत्र के खालापार निवासी जावेद को एसटीएफ ने संदिग्ध गतिविधयों के चलते निगरानी पर रखा था। आरोपी चार बोटल टाइमर बम /टाइम बम /आईईडी बम को सप्लाई करने के लिए इमराना नाम की एक महिला के सम्पर्क में था।

आरोपी ने खुलासा किया की उसने खालापार निवासी महिला इमराना के कहने पर बम बनाए थे। पूछताछ में आरोपी ने बताया की कुछ परिजन नेपाल में भी रहना बताए गए हैं।

इस मामले की जानकारी में आरोपी जावेद की चाची का कहना हैं की जावेद अच्छा लड़का हैं। पता नहीं कैसे वह किसी के बहकावे में आ गया। उन्होंने गुरूवार की रात को पुलिस उनके घर आई थी। और घर से कुछ सामान अपने साथ ले गई। जावेद की चाची का कहना हैं की वह हर किसी की मदद करता हैं। लेकिन पता नहीं पुलिस उसे क्यों पकड़ कर ले गई हैं। चाची ने बताया जावेद पिछले १५ साल से हमारे पास ही रहता हैं। वह बम बनाने का काम नहीं करता हैं।

बैटरी और बोटल की मदद से तैयार किए देसी बम – एसटीएफ ने चार आईईटी बम के साथ जिस युवक को गिरफ्तार किया हैं उसने कई बड़े खुलासे किए। जिसमे बैटरी और बोटल की मदद से बम तैयार करता था। इसके अलावा बमो को दूसरी जगहों पर भी सप्लाई करता था। जावेद के दादा का पटाखे बनाने का काम था। उसने दादा से बम बनाना सीखा इसके बाद युट्यूब आदि के माध्यम से अपने आईईटी बम बनाना सिख लिया। आरोपी से पूछताछ में की और जानकारिया मिल सकती हैं।