लड़कियों के शरीर और मन पर कई तरह असर करता हैं सेक्स !

रीडर टाइम्स न्यूज़ डेस्क


सेक्स किसी की भी रिश्ते के लिए बड़ा बदलाव लेकर आता हैं। इमोशन्स के साथ बॉन्डिंग भी स्ट्रॉग हो जाती हैं।। लेकिन बात यही पर खत्म नहीं हो जाती हैं। सेक्स करने के बाद लड़कियों के शरीर में कई तरह के बदलाव आते हैं। सेक्स सिर्फ हमारी इच्छाओ का कारण नहीं हैं। यह हमारी बॉडी को हेल्दी बनाये रखने के लिए एक आवश्यकता की हैं। भारत में अक्सर इस विषय पर बहुत कम बात की जाती जाती हैं कई तरह के हार्मोन्स रिलीज होते हैं जो उनकी बॉडी में कुछ बदलावों का कारण बनते हैं।

सेक्स से लड़कियों के शरीर में होते हैं ऐसे बदलाव –
सेक्स के बाद पुरुषो से ज़्यादा महिलाओ के शरीर में ऑक्सटीसीन और डोपामाइन हार्मोन्स रिलीज होता हैं। इसका सीधा असर उनके इमोशन्स के साथ बर्ताव पर भी पड़ता हैं। यह असर सिर्फ कुछ देर का नहीं होता हैं बल्कि ये महिलाओ की पूरी पर्सनेलिटी पर लम्बे समय के लिए असर करता हैं।

कॉन्फिडेंस – सेक्स के बाद महिलाओ में अपनी बॉडी को लेकर बहुत कॉन्फिडेंस आ जाता हैं। जब पार्टनर ऐसा हो जो आपकी हर चीज से प्यार करे। तो कॉन्फिडेंस अपने आप बढ़ जाता हैं

ब्रेस्ट फर्म होना – सेक्स के बाद ब्रेस्ट ज़्यादा फर्म हो जाता हैं। दसअसल ,सेक्स के वक्त नर्वस सिस्टम भी रिऐक्ट होता हैं और जिस के वजह से ब्रेस्ट ज़्यादा फर्म हो जाते हैं। जैसे ही दिमाग और बॉडी रिलैक्स होगी वैसे ही यह भी नॉर्मल हो जाएगें।

वजाइना में बदलाव – सेक्स के बाद महिलाय अपने वजाइना में बदलाव महसूस करती हैं ऐसा इसलिए होंहोता हैं क्योकि सेक्स के वक्त बॉडी में रिएक्शन होते हैं। यही वजह हैं कि समय को साथ वजाइना का साइज बढ़ जाता

एमोशनली
कपल के बीच सेक्स के बाद में उन्हें कई नई स्टेज देखनी पड़ती हैं। जिसका असर खासतौर पर महिलाओ पर ज़्यादा होता हैं क्योकि उनके लिए सेक्स के अलग मायने होते हैं वह यही वजह हैं कि सेक्स के बाद अक्सर महिलाये अपने पार्टनर को लेकर ज़्यादा इमोशनली सेंसेटिव हो जाती हैं।