दिल्ली में कॉंग्रेस वर्किंग कमिटी की बैठक !

रीडर टाइम्स न्यूज़ डेस्क

लोकसभा चुनाव परिणामो के बाद पहली बार कॉंग्रेस भी बड़ी बैठक कर रही हैं। शनिवार को नै दिल्ली सभी नवनिर्वाचित सांसद पहुंच सकते हैं। कॉंग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे सांसदों को डिनर देंगे। बैठक की शुरुआत में कॉंग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने देशभर के कॉंग्रेस कार्यकर्ताओ ओर नेताओ को धन्यवाद दिया हैं।

  • मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि जहा से भारत जोड़ो यात्रा ओर भारत जोड़ो न्याय यात्रा गुजरी वहां पर कॉंग्रेस पार्टी के वोट प्रतिशत ओर सीटों में बढ़ोतरी हुई। मणिपुर जहा से न्याय यात्रा शुरू हुई वहां हम दोनों सीटे जीते।
  • जनता ने हम पर विश्वास जताकर तानाशाही शक्तियों ओर सविधान विरोधी ताकतों को कड़ा जवाब दिया हैं। हिन्दुस्तान के मतदाताओं ने भाजपा के 10 साल कि विभाजनकारी ,नफरत ओर ध्रुवीकरण कि राजनीति को खारिज किया हैं।

इस बैठक में पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे सोनिया गाँधी ओर प्रिंयका गाँधी वाड्रा सहित पार्टी के कई अन्य शीर्ष नेता शामिल हुए। इस बैठक में खरगे ने इस बात पर जोर दिया कि सत्ता में हो या नहीं हमे निरंतर काम करते रहना हैं। उन्होंने कहा कि 24 घंटे 365 दिन लोगो के बीच रहना होगा।

जनता ने सविंधान विरोधी ताकतों को जवाब दिया – खरगे
उन्होंने कहा कि जनता ने हम पर विश्वास जताकर तानाशाही शक्तियों ओर सविधान विरोधी ताकतों को कड़ा जवाब दिया हैं। मतदाताओं ने भाजपा को10 साल कि विभाजनकारी नफरत ओर धुर्वीकरण की राजनीति को खारिज किया हैं। इसके अलावा कॉंग्रेस नेता कॉंग्रेस के सभी नव -निर्वाचित सदस्यों को बधाई दी। कहा की 18वी लोकसभा का सदस्य बनने पर सभी को शुभकामानएं। उन्होंने कहा हम लाडे ओर जीते परिस्थितिया प्रतिकूल थी। फिर भी हमारी जीत हुई। खरगे ने पार्टी की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गाँधी को भी चुनाव के दौरान सक्रिय रहने के लिए धन्यवाद दिया।

कॉंग्रेस अध्यक्ष ने कहा , यह राहुल के नेतृत्व में दो साल पहले चार हजार किलोमिओतार लम्बी भारत जोड़ो यात्रा ओर फिर 6.600 किलोमीटर लम्बी भारत जोसो न्याय यात्रा का फल हैं। जिसकी मदद से हमे जनता से जुड़ने ओर उनकी समस्याओ ,सरोकारों ओर आकांक्षाओं को जानने में मदद मिला। इसके अलावा खरगे ने प्रिंका को भी बधाई दी। उन्होंने कहा की हम प्रियंका को अमेठी ओर रायबरेली के साथ -साथ देश के अन्य हिस्सों में भी जोरदार प्रचार करने के लिए बधाई देते हैं।