ब्लैक मैजिक लैंड गुवाहाटी शहर से लगभग 40 किमी दूर, मायांग (असम)

black-magic-in-india-1471417228_835x547

 

मायांग ( असमिया : मयंगांग ) या मायांग , जिसे ब्लैक मैजिक लैंड भी कहा जाता है, भारत के असम , मोरीगांव जिले का एक गांव है। यह गुवाहाटी शहर से लगभग 40 किमी (25 मील) ब्रह्मपुत्र नदी के तट पर स्थित है। एक बार भारत में काले जादू के पालना माना जाता है, मायांग अपने इतिहास के कारण एक पर्यटक आकर्षण है।

3-7
व्युत्पत्ति विज्ञान :-

नाम की उत्पत्ति संस्कृत शब्द माया (भ्रम) , हाथी ( मियोंग ) के लिए दीमासा शब्द, या माता शक्ति के लिए माया सहित कई स्रोतों पर आधारित हो सकती है और इसका अर्थ है। कुछ का मानना है कि मोइरंग कबीले से मणिपुरियों ने इस क्षेत्र में रहने के लिए उपयोग किया था; नाम Moirang समय के साथ Mayhong बन गया।

Mayong-Central-Museum-and-Emporium-Assam

महाग्राता समेत कई पौराणिक महाकाव्यों में प्रज्ञा्योतिपुरा (असम का प्राचीन नाम) के साथ मायांग मिलता है । कच्छरी साम्राज्य के मुख्य घाटोतका ने महाभारत की महान युद्ध में अपनी जादुई शक्तियों के साथ भाग लिया। यह भी मायांग के बारे में भी कहा गया था कि काले जादू और चुड़ैल के संत अब तक मेयंग जंगल में आश्रय लेते हैं। हाल ही में प्रकाशित लेख के अनुसार मायांग – ब्लैक मैजिक और विच्राफ्ट की भूमि – पुरुषों की कई कहानियां पतली हवा में गायब हो रही हैं, लोग जानवरों में परिवर्तित, या जानवरों को जादुई रूप से tamed, मायांग से जुड़े हुए हैं। जादूगर और जादू परंपरागत रूप से अभ्यास किया जाता था और पीढ़ियों में पारित किया गया था।

mayong2
इतिहास :-

इतिहास के अनुसार, प्रारंभिक आधुनिक काल तक शक्ति की पूजा के संबंध में नारबाली या मानव बलिदान किए गए थे। खुदाई करने वालों ने हाल ही में तलवारें और अन्य तेज हथियारों को खोला था जो देश के अन्य हिस्सों में मानव बलि के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले औजारों के समान थे। तलवारें भारत के अन्य हिस्सों में मानव बलि के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले लोगों के समान होती हैं, जो बताती हैं कि मानव बलिदान मायांग में अहोम युग में हुआ होगा।

_13394043700
पर्यटन :-

मायांग अपने समृद्ध वन्यजीवन , पुरातत्व तीर्थयात्रा, पर्यावरण पर्यटन , साहसिक पर्यटन , सांस्कृतिक पर्यटन और नदी पर्यटन के कारण एक पर्यटक और पुरातात्विक स्थान है। 2002 में खोला गया था, जो मायांग सेंट्रल संग्रहालय और एम्पोरियम में काले जादू और आयुर्वेद पर किताबें सहित कई पुरातात्विक अवशेष और कलाकृतियों हैं। मायांग के बहुत करीब पोबिटर वन्यजीव अभयारण्य है। इस अभयारण्य में दुनिया में एक सींग वाले rhinoceros की उच्च घनत्व है।