ये हैं दुनिया के अजब-गजब सोफे, कोई चॉकलेट तो कोई कैक्टस से बना है

नई दिल्ली। अक्सर आपने लोगों के घरों और बाजार में कई तरह की डिजाइन में तैयार किए गए सोफे देखे होंगे। ये सोफे लकड़ी और लोहे के बनाए जाते हैं। ग्राहकों की डिमांड पर कई बार अन्य धातुओं के सोफे भी बनाए जाते हैं, लेकिन इनकी संख्या काफी कम होती है। आज हम आपको दुनिया में बने ऐसे कुछ सोफों के बारे में बताएंगे जो लकड़ी और लोहे से नहीं बने हैं, बल्कि ये सोफे चॉकलेट, रेत, घास और कैक्टस से बने हुए हैं। आईये जानते हैं इनके बारे में –

चॉकलेट सोफा

fin

 

सोफे की तरह दिख रहा यह अद्भुत तस्वीर को चॉकलेट से बनाया गया है। इसे आर्टिस्ट लिन्ड्रो एर्लिच द्वारा बनाया गया है। जो भी इसे देखने आता है इस सोफे का स्वाद लेकर जरूर जाता है।

कैक्टस सोफा

final cactas

 

कैक्टस का बना यह सोफा 2013 में पेरिस के एक इटालियन डिजाइनर द्वारा डिजाइन किया गया था। ये कांटेदार दिखने वाला सोफा वास्तव में एक कुशन पर कांटे का डिजाइन किया गया है, जिसे देखकर वाकई यह लगेगा कि आप कांटेदार सोफे पर बैठ रहे हैं।

घास सोफा

final ghass1

क्या आपने कभी अपने गार्डन में भी घास के सोफे बनाने का सोचा है, अगर नहीं सोचा तो इसे देखकर सोचना शुरू कर देंगे। इसे 2010 में बनाया गया है, जो दर्जनों टूरिस्टों को आकर्षित कर सके। घास के सोफे को आप अपने कमरे और गार्डन में बेहद आसानी से बना सकते हैं।

रेत का सोफा

रेत का सोफा

रेत का सोफा

दुनिया का सबसे बड़ा रेत का सोफा आपने कभी देखा है। इस खूबसूरत सोफे को लंदन में रेत की मदद से बनाया गया था। मैराथन के दौरान एंड्रयू रॉबर्टसन द्वारा बनाया गया था। इसे गंदे समुद्र के किनारे कुछ लोगों की हेल्प से गंदी जगह पर एक बेहतरीन रेत के सोफे का निर्माण किया।

बिल्ली सोफा

cats

क्या आपने कभी विशालकाय बिल्ली के सोफे का मजा उठाया है नहीं न तो ये गद्देदार बिल्ली के सोफे बेल्जियम में डिजाइन किया गया है जो कि अंदर से मीठा से भरा हुआ है। इस सोफे का नाम फेलिक्स डोमेस्टिक्स है। यह दिखने में जरा डरावना है लेकिन जब आप इस पर बैठेंगे तो इससे आरामदेय सोफा दूसरा नहीं हो सकता है। इसे 2010 में 3.5 मीटर लंबा बनाया गया था।