गर्मियों में लड़कियां कैसे दिखे स्टाइलिश

Wedding-guest-dresses-for-spring-stripe-trendगर्मियों में अलग-अलग कपड़े और स्टाइल ट्राई कर सकती हैं जबकि सर्दियों में वही बोरिंग स्वेटर, जैकेट और मोटे कपड़े। हर किसी की चाहत होती है कि वो फैशनेबल और स्टाइलिश दिखे मगर अक्सर लड़कियां फैशन को लेकर कंफ्यूज होती हैं।

गर्मियों में एक तरफ जहां हल्के रंग के कपड़े आंखों और शरीर को सुहाते हैं वहीं सर्दियों में चटख रंग पसंद आते हैं। गर्मियों के मौसम में महिलाओं को ऐसे कपड़ों की जरूरत होती है जो फैशनेबल होने के साथ-साथ आरामदायक भी हों।

अगर आप फैशनेबल दिखना चाहती हैं तो मौसम के हिसाब से स्कर्ट का चुनाव करना अच्छा विकल्प हो सकता है। गर्मियों में घुटनों तक लंबी स्कर्ट खासा ट्रेंड में रहती है। दुबले-पतले लोग ज्यादा घेर वाली और मोटे लोग पेंसिल फिट स्कर्ट पहनें। स्कर्ट फॉर्मल है या डेली वीयर, इसके हिसाब से टॉप का चुनाव करें। एथेनिक प्रिंट वाली स्कर्ट, काला या सफेद टॉप, बांधनी दुपट्टा और कोल्हापुरी चप्पल से आप फैशन दिवा बना सकती है।

1.गर्मियों में बाहर निकलते समय स्कार्फ या स्टोल जहां कड़ी धूप से बचाता है, वहीं उनका फैशन स्टेटमेंट भी होता है। कपड़े का यह छोटा सा टुकड़ा जहां धूप से सुरक्षित रखता है, वहीं बालों को भी बचाता है, जिससे बाल रूखे नहीं होते। बाजार में तरह-तरह के फैशनेबल स्कार्फ मौजूद हैं जिसे आप आसानी से खरीद सकती हैं।

2.गर्मियों में फुटवियर भी बदलने का वक्त होता है। तरह-तरह के सैंडल स्टाइलिश फ्लीप-फ्लॉप, रंग-बिरंगे कैनवस जूते और ब्राइट स्लीपर इन दिनों ट्रेंडी लुक के साथ सुकून भी देते हैं।

8053672742299_shad_qt3.गर्मियों का सबसे ज्यादा प्रभाव आंखों पर पड़ता है। यूवी (पराबैंगनी) किरणों से आंखों को बेहद नुकसान हो सकता है। इसलिए सनग्लासेस बहुत जरूरी हैं। जब भी धूप में बाहर निकलें सनग्लासेस जरूर पहनें। अब तो सनग्लासेस की काफी वैरायटी बाजार में मौजूद हैं। गर्मियों में अपने लिए फंकी शेप के और कलरफुल ग्लास वाले चश्मे खरीदें। युवतियों के लिए लाल, ग्रे, ग्रीन या ब्राउन बेहतर विकल्प हैं। चाहें तो अपने कपड़ों से मेल खाते फ्रेम के सनग्लासेस खरीद सकती हैं। इन छोटी-छोटी एक्सेसरीज का ध्यान रखकर आप गर्मियों में भी ट्रेंडी बनी रह सकती हैं और कूल दिख सकती हैं।

meherma-creation-s-hand-embroidered-boat-shaped-tote-bag-small 4.आजकल इको फ्रेंडली चीजें ट्रेंड में हैं। लिहाजा जूट और कपड़े के बैग लोगों को काफी पंसद आ रहे हैं। इस बार गर्मियों में इन्हें अपनाएं। इको फ्रेंडली होने के साथ ये सस्ते और मजबूत भी होते हैं। आप चाहें तो दो-तीन अलग-अलग तरह के बैग खरीद लें और बदल-बदल कर इस्तेमाल करें। इन्हें आसानी से घर में धोया भी जा सकता है और लेदर बैग की तरह ये गर्मी में आपको  चुभेंगे नहीं।