भूमाफियों के विरूद्व 107/16 की कार्यवाही करते हुए जेल भेजा जायें : आनन्द कुमार

 अपराधिक एवं दबंग लोगों पर निगरानी रखें : विपिन कुमार मिश्र

लेखपाल एवं इंस्पेक्टर एक दूसरे का मोबाइल नम्बर अपने पास रखें : विमल अग्रवाल

samadhan diwas

 रिपोर्ट : नफ़ीस अहमद , रीडर टाइम्स

  बिलग्राम/ हरदोई : तहसील बिलग्राम में सम्पूर्ण समाधान दिवस की अध्यक्षता करते हुए मुख्य विकास अधिकारी आनन्द कुमार ने गरीब पट्टा धारकों की भूमि पर बार-बार कब्जे की शिकायतों को गम्भीरता से लेते हुए राजस्व एवं पुलिस विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि गरीबों की भूमि पर बार-बार कब्जा करने वाले भूमाफियों के विरूद्व 107/16 की कार्यवाही करते हुए जेल भेेजा जायें।

 सम्पूर्ण समाधान दिवस में फरियादियों को बिना रसीद नम्बर आवेदन पत्र सीधे भेजने पर भी मुख्य विकास ने नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि अगर फरियादी को बिना रसीद आवेदन पत्र भेजा गया तो आवेदन पत्र अंकित करने वाले कर्मचारी के विरूद्व कड़ी कार्यवाही की जायेगी। राशन वितरण संबंधी शिकायतों पर उन्होने पूर्ति निरीक्षक को निर्देश दिये कि जिन कोटेदारों की शिकायत प्राप्त हो रही है उनकी जांच की जाये और दोषी कोटेदार के विरूद्व कार्यवाही की जायें । विद्युत विभाग की शिकायतों पर मुख्य विकास अधिकारी ने विद्युत विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि जिन लोगों को प्रधानमंत्री आवास मिलें है उन आवासों में उज्ज्वला योजना के तत्काल विद्युत कनेक्शन करायें जाये तथा जिन गांवों में विद्युत लाइन एवं पोल खराब है उन्हें शीघ्र ही बदला जायें।

 इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक विपिन कुमार मिश्र ने भी राजस्व एवं पुलिस विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि गांव में होने वाले छोटे-मोटे विवादों को गांव में जाकर आपसी सुलह समझौते के आधार पर निस्तारित करें तथा गांव के अपराधिक एवं दबंग लोगों पर निगरानी रखें तथा गरीबों की जमीन पर कब्जा करने वालों के खिलाफ सख्त कार्यवाही करें। अपर जिलाधिकारी विमल कुमार अग्रवाल ने कहा कि गांव की शिकायतों पर निगरानी रखने के लिए संबंधित गांव के लेखपाल एवं थाने के थानाध्यक्ष/इन्सेपक्टर आपस में समन्वय बनाते हुए एक दूसरे का मोबाइल नम्बर अपने पास रखें तथा जिस गांव में किसी भी समस्या की जानकारी मिलें तत्काल वहां जाकर उक्त समस्या का निस्तारण करायें।