फ़िल्म ‘इंसान’ समाज में छुपे रूढ़वादियों को इंसानियत का पाठ पढ़ाएगी : मयंक मधुर ( फ़िल्म निर्देशक)

रिपोर्ट : अनामिका सिंह , रीडर टाइम्स 

movi

नई दिल्ली।  सनराइज मीडिया ग्रुप एंड फिल्म प्रोडक्शन हाउस के बैनर तले बन रही फिल्म ‘इंसान’ की शूटिंग आईटीओ प्रताप भवन मीडिया कुम्भ के समक्ष दीप ढाबा और टाइम्स ऑफ इंडिया के बाहर की गई।  एशियन पत्रिका समूह के सहयोग से बनने वाली फिल्म के निर्देशक मयंक मधुर हैं ‘इंसान’ फिल्म माध्यम से समाज में छुपे रूढ़िवादियों को इंसानियत का पाठ पढ़ाने और समझाने की कोशिश की गई है।

आज के समय में इंसानियत खत्म होती जा रही है। हर कोई कहता है कि मैं इंसान हूं पर इंसानियत नहीं है । इंसान कहना बहुत ही आसान बात है पर जब कभी इंसानियत का धर्म अपनाना पड़ता है तो इंसान कठोर पत्थर की मूरत बनकर खड़ा हो जाता है या वहां से मुंह फेर कर दूर हट जाता है।  कोई रोड पर मजबूर चीखता, चिल्लाता, बिलखता रहता है या फिर कोई एक पल भोजन की आस में मोहताज बन बैठा रह जाता है । इंसान आज के समय में इंसानियत का कत्ल कर रहा है । इंसान गलत रहा पर भटकट कर नशा और फिजूल के असमाजिक कार्य करने में लिप्त है । आज इंसान से अच्छा जानवार हैं। इंसानियत की पाठ पढ़ाती यह फिल्म ‘इंसान’ हर इंसान को सोचने पर मजबूर कर देगी गलत काम करने से पहले कदम रुक जाएगा।

युवा निर्देशक मयंक मधुर इसी तरह के सोशल पॉलिटिकल फिल्म बनाकर समाज को जागरूक करने में विश्वास रखते हैं मयंक मधुर का यकीन नहीं पूरा विश्वास है कि इस फिल्म के माध्यम से आज के युवाओं को सही मार्गदर्शन एवं सही दिशा मिलेगा। इस फिल्म के मुख्य कलाकार निशा जैन, सपना रावत, गौरव शर्मा, प्रिंस सिंह, इमरान कलीम, प्रवीण कुमार, व प्रशांत कुमार हैं । एशियन पत्रिका के सहयोग से बनने वाली यह फिल्म जल्द ही आपके समक्ष होगी।

फिल्म ‘इंसान’ की शूटिंग में गोपाल करण राजपूत, बृजेश यादव, अजय कुमार गौतम, आलोक अदम्य, धर्मेन्द्र सिंह, आशीष शर्मा, प्रवीण सिंह, गोपी मिश्रा, अमोद कुमार राय, अब्दुल कलाम, आशीष निगम, नीतीश शर्मा, गुलफाम अली,  अमित सिंह (दीप ढ़ाबा), सादिक, सूरदास, घनश्याम, संकर, दिनेश कुमार, गोपी किशन, विकाश, जमील अख्तर, राजेंद्र (चाय वाला), अमित, पवन कुमार, वैभव जैन का विशेष सहयोग रहा।