बिलग्राम सीएचसी में मरीजों को देखने के लिए नहीं बैठती टाइम से डॉक्टर साहिबा

रिपोर्ट : नफीस अहमद  , रीडर टाइम्स

badtameej docter

सीएमओ साहब क्या करेंगे अपने डॉक्टरों पे कार्यवाही ,जो टार्च की रोशनी में ही कर देते है ऑपरेशन .
इतने क़ाबिल डॉक्टर मिलेंगे भी कहा सीएमओ साहब को

बिलग्राम : बिलग्राम सीएचसी में एक डॉक्टर साहिबा अपने टाइम टेबल से मरीजों को देखने के लिए अपनी कुर्सी पर नहीं बैठती . अक्सर खाली रहती है इनकी कुर्सी. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इनके बोल बचन भी कुछ अजीबो गरीब है. आपको बताते चलें यह अपने पिताजी के दम पर फल-फूल रही हैं . वह इसलिए कि इनके पिताजी की भी ज्वाइन डायरेक्टर देहात कानपुर में पोस्टिंग है . इसलिए आए दिन डॉक्टर साहिबा टाइम से कुर्सी पर नहीं बैठती हैं .

अगर कोई मरीज कुछ कह दे तो उससे भी अभद्र भाषा  का प्रयोग करती हैं और कहती हैं मेरा कोई कुछ नहीं बिगाड़ सकता .  चाहे मैं बैठु या ना बैठु . कुछ दिन पहले इन्ही डॉक्टर साहिबा के मोटे कमीशन खोरी को लेकर खबर चली थी .खबर चलने पर भी इन्होंने अपना रवैया नहीं बदला . आज भी गरीबों को बाहर की दवा लिखकर मोटा कमीशन वसूल करती है .

अगर कोई समाचार या खबर लिखता है तो उससे भी अभद्र व्यवहार करती है . पिछले कुछ ही महीने में एक टॉर्च की रोशनी का भी मुद्दा सीएचसी बिलग्राम में उठा था . सीएमओ साहब द्वारा जांच का आश्वासन दिया गया था . सीएमओ साहब ने कोई भी कार्यवाही डॉक्टर साहिबा पे नहीं की थी . जब कोई कार्रवाई नहीं होती है तो इससे साफ नजर आता है कि डॉक्टर अपना रवय्या क्यों नहीं बदलते . अब देखना यह है कि और कब तक शासन- प्रशासन के नियमो को ताक पर रखा जायेगा . इतनी शिकायते मिलने के बाद भी कब  सीएमओ साहब की नींद  खुलेगी . उम्मीद है कि किसी की जान जाने से पहले अगर सीएमओ साहब की आँखे खुल जाए तो ज्यादा अच्छा हो .